राजनीति

BJP के खिलाफ 2019 के महागठबंधन का हिस्सा नहीं होगी AAP: केजरीवाल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2150
| अगस्त 10 , 2018 , 14:09 IST

2019 के लोकसभा चुनावों से पहले महागठबंधन की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। कहने को तो महागठबंधन अभी तैयार भी नहीं हुआ लेकिन उसके एक संभावित सहयोगी ने पहले ही इससे किनारा कर लिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा में ये ऐलान किया है कि उनकी पार्टी 2019 में बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन का हिस्सा नहीं है।

हरियाणा के रोहतक में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि AAP हरियाणा की सभी विधानसभा और लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। केजरीवाल ने कहा कि जो पार्टियां संभावित महागठबंधन में शामिल हो रही हैं, उनकी देश के विकास में कोई भूमिका नहीं रही है। हालांकि केजरीवाल का यह ऐलान राजनीतिक गलियारे के लिए थोड़ा अप्रत्याशित जरूर है। ऐसा इसलिए क्योंकि अक्सर AAP ने खुद को एनडीए के खिलाफ विपक्षी एकजुटता के साथ दिखाने की कोशिश की है।

केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने दिल्ली में कराये जाने वाले विकास के कार्यों में रोड़े अटका रही है। केजरीवाल ने हरियाणा की बीजेपी सरकार को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने दिल्ली के मुकाबले हरियाणा को विकास के क्षेत्र में जहां पिछड़ा हुआ करार दिया तो वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री को सलाह भी दे डाली कि वह हमसे सीख लें कि सही मायनों में विकास कैसे होता है।

आपको बता दें कि राज्यसभा के उपसभापति के चुनाव में कांग्रेस की ओर से केजरीवाल को न पूछे जाने से नाराज संजय सिंह ने कहा था कि कांग्रेस की तरफ से समर्थन नहीं मांगा, इसलिए उनकी पार्टी वोटिंग से बाहर रहेगी। गुरुवार को ऐसा ही देखने को भी मिला। दरअसल राहुल गांधी को AAP की तरफ से निशाना साधने की इस कोशिश के बाद दिल्ली की राजनीति में अचानक तल्खी बढ़ी नजर आई। अजय माकन ने आप पर ज्यादा गुरुर नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर 2013 में कांग्रेस ने उनका समर्थन नहीं किया होता तो AAP आज इतिहास हो चुकी होती।

 


कमेंट करें