नेशनल

भारत के आगे झुका पाकिस्तान, कल वापस आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1837
| फरवरी 28 , 2019 , 17:27 IST

भारत और पाकिस्तान के बीच हालात तनावपूर्ण होते जा रहे हैं। लेकिन भारत की आधिकारिक प्रतिक्रियाएं बेहद सधी और संयमित हैं, जबकि पाकिस्तान की आधिकारिक प्रतिक्रियाएं भी झूठ की बुनियाद पर टीकी हैं। और भारतीय सेना के संभावित एक्शन से घबराए पाकिस्तान ने विंग कमांडर को छोड़ने की घोषणा कर दी है। पाक संसद के साझा सत्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि अमन का संदेश देते हुए हम भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को कल रिहा कर देंगे।

एक दिन पहले पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने भारतीय क्षेत्र में हमले की कोशिश की थी, जिसे भारतीय जेट ने नाकाम कर दिया था। इस कार्यवाई में पाकिस्तान का एक F 16 जेट मार गिराया गया और इसी दौरान भारत का एक मिग 21 भी गिर गया और विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान ने अपनी हिरासत में ले लिया।

इसके बाद से ही हालात तेजी से बिगड़ रहे थे। पाकिस्तान को डर था कि भारत अभिनंदन को छुड़ाने के लिए कोई बड़ा ऐक्शन ले सकता है। पीएम इमरान खान के संबोधन में भी यह घबराहट दिखी। उन्होंने कहा कि हमने भारत को कल पैगाम पहुंचाया। हमने कल पीएम मोदी से बात करने की भी कोशिश की थी। दुनिया के कई देशों से बात कर तनाव को कम करने की कोशिश की गई। इमरान ने खुद कहा कि कल रात पाकिस्तान को यह आशंका थी कि कोई मिसाइल हमला हो सकता है।


कमेंट करें