नेशनल

यमुना एक्सप्रेसवे पर दो बड़े हादसे, AIIMS के तीन डॉक्टरों समेत 5 की मौत, 27 लोग घायल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1339
| मार्च 18 , 2018 , 13:21 IST

दिल्ली और आगरा के बीच बने यमुना एक्सप्रेसवे पर हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे। रविवार को तड़के एक्सप्रेसवे पर दो बड़े हादसे हुए। पहला हादसा जहां गौतमबुद्धनगर के दनकौर के पास हुआ है, वहीं दूसरा हादसा मथुरा के पास हुआ।

मथुरा के थाना सुरीर कोतवाली इलाके में रविवार को यमुना एक्सप्रेस वे पर हुए सड़क हादसे में एम्‍स के तीन डॉक्‍टरों की मौत हो गई है। पुलिस ने मृत डॉक्टरों की पहचान डॉ. हेमबाला, डॉ. यशप्रीत और डॉ. हर्षद के रूप में की है। वहीं डॉ. कैथरीन, डॉ. अभिनव और डॉ. महेश सहित 4 डॉक्टर घायल हुए हैं, जिन्हें एम्स भेज दिया गया है।

वहीं एक दूसरे हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और चार बच्‍चों समेत 23 लोग घायल हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि एम्स हॉस्पिटल के डॉक्टरों की माइल स्टोन 88 के पास एक तेज रफ़्तार इनोवा कार कंटेनर से टकराई, जिसमें सवार एम्स के 3 डॉक्टरों की मौके पर हुई मौत हो गई। इस हादसे में 4 गम्भीर रूप से घायल हैं। घायल डॉक्टरों को पुलिस ने दिल्ली एम्स अस्‍पताल में भर्ती कराया है।

इस हादसे में डॉक्टर हेमबाला, डॉक्टर यशप्रीत, डॉक्टर हर्षद की मौके पर मौत हो गई। जबकि डॉक्टर कैथरीन, डॉक्टर अभिनव और डॉक्टर महेश सहित 4 डॉक्टर को दिल्ली रेफर किया गया है। ये सभी डॉक्‍टर दिल्ली से आगरा जा रहे थे। सभी डॉक्टर इमरजेंसी मेडिसिन डिपार्टमेंट में कार्यरत थे। डॉक्टर हर्षद डिपार्टमेंट के हेड थे और उन्हीं का बर्थडे मनाने के लिए आगरा जा रहे थे। बताया जा रहा है कि यह हादसा सुबह करीब ढाई बजे हुआ था। कैंटर को ओवरटेक करते वक़्त कार कंटेनर से टकराई।

दनकौर में हुए एक अन्य हादसे में एक रोडवेज बस एक्सप्रेसवे से नीचे गिर गई। जानकारी के मुताबिक, यह बस औरैया से नोएडा आ रही थी। बस में सवार 2 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 23 अन्य यात्री घायल हुए हैं। घायलों में 4 बच्चे शामिल हैं।

गौरतलब है कि रविवार की सुबह राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में हल्का कोहरा छाया रहा, जिसके चलते कई उड़ानें रोक दी गईं। आशंका जताई जा रही है कि एक्सप्रेसवे पर कोहरे की वजह से ही यह हादसे हुए।


कमेंट करें