नेशनल

जीजा ने ही करवाया था डांसर हर्षिता का मर्डर, पुलिस पूछताछ में दिनेश ने कबूला

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
1740
| अक्टूबर 20 , 2017 , 15:37 IST

हरियाणवी डांसर-सिंगर हर्षिता दहिया का मर्डर उसके जीजा दिनेश कराला ने ही करवाया था। पुलिस पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। पुलिस बुधवार को दिनेश को पुलिस प्रोटेक्शन वारंट पर झज्जर जेल से लाई थी। इसके बाद कोर्ट में पेश कर चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया था। बता दें कि हर्षिता की 17 अक्टूबर को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

पानीपत के इसराना थाना एसएचओ नवीन संधु के मुताबिक, पूछताछ में दिनेश ने बताया कि उसने जेल में बैठकर हर्षिता के मर्डर की साजिश रची थी। उसका कहना है कि हर्षिता की वजह से ही उस पर रेप, फिर उसकी मां प्रेमो के मर्डर का केस दर्ज हुआ था। हर्षिता इसमें मुख्य गवाह थी।

Harshita

मर्डर के लिए कई बदमाशों से की थी बात

दिनेश ने हर्षिता को खत्म करने के लिए कई बदमाशों से बात की थी। हालांकि, उसने यह नहीं बताया कि मर्डर किसने किया। पुलिस अब उन सभी बदमाशों के बारे में दिनेश से पूछताछ कर रही है।

हर्षिता की बहन ने ही लगाया था मर्डर का आरोप

पानीपत के इसराना के नजदीक हर्षिता की गाड़ी को रुकवाकर बदमाशों ने उस पर गोलियां दागी थीं। उस वक्त वह एक स्टेज शो में परफॉर्मेंस देकर लौट रही थी। इसके बाद बीते बुधवार को उसका शव लेने पहुंची बहन लता ने पति दिनेश पर हत्या करवाने का आरोप लगाया था।

हर्षिता के सामने हुई थी मां की हत्या

लता ने बताया कि उनके पिता राजकुमार की 6 साल पहले हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। इसके बाद हर्षिता लता के पास दिल्ली के कराला गांव में रहने लगी थी। उस वक्त हर्षिता 10वीं में पढ़ती थी। आरोप है कि दिनेश ने हर्षिता को स्कूल से उठाकर रेप किया था। इसके बाद हर्षिता की मां प्रेमो ने दिनेश पर केस दर्ज करा दिया था।
कहा जाता है कि दबाव बनाने पर भी प्रेमो ने समझौता नहीं किया तो दिनेश ने 2014 में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। हर्षिता मां की हत्या की चश्मदीद गवाह थी।

Harshita 2

गवाही न देने के लिए दबाव बना रहा था दिनेश

हर्षिता की बड़ी बहन लता की शादी कराला में और मझली बहन मीनू की शादी बिजवासन में हुई थी। पिता राज कुमार और मां प्रेमो की मौत के बाद हर्षिता नरेला में मौसी के घर रहने लगी थी। दिनेश के डर के मारे दोनों बहनों ने हर्षिता से मिलना-जुलना बंद कर दिया था। घर चलाने के लिए हर्षिता डांसिंग और सिंगिंग करने लगी।
दिनेश उस पर प्रेमो की हत्या के मामले में गवाही न देने के लिए दबाव बना रहा था, लेकिन हर्षिता नहीं मानी। यही उसकी हत्या की वजह बनी।

कौन है दिनेश

दिनेश दिल्ली के नामी बदमाशों में शामिल है। उस पर हर्षिता से रेप और उसकी मां की हत्या समेत छह केस दर्ज हैं। पुलिस ने उस पर 25 हजार रुपए का इनाम भी रखा था। उसे सोनीपत की सीआईए, एसआईटी ने करीब दो साल पहले मोहाना गांव के पास जट्ट माजरा गांव में पकड़ा था। दिनेश को अभी किसी केस में सजा नहीं हुई है। वह हरियाणा की झज्जर जेल में बंद था।

 

 


कमेंट करें