नेशनल

गांधी की हत्या करने वाले आज सत्ता में, क्या उनको जेल में डाल देना चाहिए?: स्वरा भास्कर

जितेन्द्र कुमार, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1946
| सितंबर 1 , 2018 , 21:29 IST

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने अपनी अदाकारी के कारण लोगों के दिलों में एक खास जगह बनायी है। लेकिन वह अपने बेबाक बयानों के कारण भी अक्सर चर्चा में रहती हैं। अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने एक बार फिर अपने बयान से सुर्खियां बटोर रही हैं। इस बार उन्होने अप्रत्यक्ष रूप से मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि महात्मा गांधी की हत्या करने वाले लोग आज सत्ता में हैं। साथ ही उन्होंने सवाल किया कि क्या ऐसे लोगों को हमें जेल में डाल देना चाहिए।

शनिवार को दिल्ली में मीडिया से बातचीत करते हुए स्वरा भास्कर ने कहा है- इस देश में महात्मा गांधी जैसे महान इंसान की हत्या हुई, उस वक्त भी कुछ ऐसे लोग थे जो उनकी हत्या पर खुशियां मना रहे थे आज वो सत्ता में हैं।


स्वरा ने सवालिया लहजे में कहा- क्या उन सभी लोगों को जेल में डाल देना चाहिए? नहीं ना... क्योंकि ऐसा मुमकिन नहीं है। इस दौरान स्वरा ने यह भी कहा कि एक खून का प्यासा समाज बनना कोई अच्छी बात नहीं है।


बता दें कि स्वरा भास्कर के इस बयान को मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी से भी जोड़कर देखा जा रहा है। हाल ही में भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में कवि वरवरा राव, अरुण पेरेरा, गौतम नवलखा, वेरनोन गोन्जाल्विस और सुधा भारद्वाज को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि बाद में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर इस मामले में 28 अगस्त को गिरफ्तार किए गए कार्यकर्ताओं को छह सितंबर तक उनके घर में ही नजरबंद कर दिया गया है।

स्वरा भास्कर इससे पहले भी सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर अपनी राय रखती रही हैं। इसके लिए कई बार उन्हें ट्रोल्स का भी सामना करना पड़ा है।


बता दें 'रांझणा', 'निल बटे सन्नाटा' और 'नारकली ऑफ आरा' जैसी फिल्मों में उम्दा अभिनय के लिए मशूहर हुईं स्वरा अक्सर सोशल मीडिया पर ट्रोल होती रहती हैं।


कमेंट करें