मनोरंजन

कैंसर से जूझ रहे हैं टॉम ऑल्टर, 300 से अधिक फिल्मों में कर चुके हैं अभिनय

| 0
484
| सितंबर 12 , 2017 , 10:38 IST

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और थिएटर कलाकार टॉम ऑल्टर कैंसर की बीमारी से जूझ रहे हैं। इस बात की जानकारी उनके परिवार ने दी है। टॉम स्कवॉमस सेल कार्सिनोमा नाम के एक स्किन कैंसर से पीड़ित हैं। एक्टर का इलाज मुंबई के सैफी हॉस्पिटल में चल रहा है।

अस्पताल में इलाज की प्रक्रिया से गुजर रहे टॉम का परिवार चाहता है कि, उनकी प्राइवेसी का सम्मान किया जाए। ताकि बेवजह इस मुश्किल के समय में टॉम या उनसे जुड़े किसी परिवारजन को तकलीफ का समाना ना करना पड़े।

Maxresdefault

बता दें कि 67 वर्षीय टॉम ऑल्टर ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत धर्मेंद्र की फ़िल्म 'चरस' से की थी। टॉम ने टीवी शोज के अलावा 300 के करीब फिल्मों में भी काम किया है। उन्हें खासतौर पर मशहूर टीवी शो जुनून में उनके किरदार केशव कल्सी के लिए जाना जाता है। 1990 के दशक में यह टीवी शो लगातार पांच साल तक चला था। टॉम ऑल्टर ने सिर्फ टीवी और फिल्मों में ही नहीं बल्कि थियेटर में भी काफी समय तक काम किया है। टॉम को कला और सिनेमा के क्षेत्र में योगदान के साल 2008 में  लिए पद्म श्री अवॉर्ड भी दिया गया था।

गौरतलब है कि दिग्गज कलाकार टॉम एक जर्नलिस्ट भी रह चुके हैं।  साल 1980 से लेकर 1990 तक उन्होने स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम किया है। वह पहले जर्नलिस्ट थे, जिन्होंने टीवी पर सचिन तेंडुलकर का इंटरव्यू लिया था जो क्रिकेट में कदम रखने को तैयार थे।


author

कमेंट करें