मनोरंजन

श्रीदेवी को इस फिल्म में देख फिदा हो गए थे बोनी कपूर,पढ़ें दोनों के इश्क की दास्तां

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1716
| फरवरी 25 , 2018 , 15:37 IST

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का 54 साल की उम्र में निधन हो गया है। उन्होंने दुबई में आखिरी सांस ली। श्रीदेवी एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए दुबई गई थीं। यहीं पर श्रीदेवी की हार्ट अटैक आया और कुछ देर में ही उनकी मौत हो गई।

कहा जाता है कि श्रीदेवी शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं। इसलिए बोनी कपूर ने जल्दबाजी में उनसे साल 1996 में शादी कर ली थी। अब बोनी और श्रीदेवी का नाम बॉलीवुड की सुपरहिट जोड़ी में आता है। लेकिन शायद ही लोग जानते हों कि इन दोनों के एक होने की राह में कितने रोड़े आए। इन दोनों की लाइफ का हर किस्सा काफी दिलचस्प और मजेदार है।

एक वक्त ऐसा भी था जब उनकी निजी ज़िंदगी में काफी उथल-पुथल मची हुई थी। श्रीदेवी और बोनी कपूर की शादी विवादास्पद रही। श्रीदेवी के लिए बोनी कपूर ने अपनी पहली वाइफ को तलाक दे दिया था। वहीं, श्रीदेवी शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थी।

श्रीदेवी ने बोनी कपूर से 2 जून 1996 में शादी की थी। कहते हैं कि फिल्म 'सोलहवां सावन' में श्रीदेवी को देखते ही बोनी का दिल उन पर आ गया था। दोनों के इश्क की शुरुआत एक तरफा प्यार से हुई थी, जो बोनी कपूर की तरफ से था। बोनी 70 के दशक से श्रीदेवी की तमिल फिल्में देखते थे और उन्हें पसंद करते थे। एक बार बोनी कपूर श्रीदेवी से मिलने चेन्नई उनके घर गए थे। लेकिन वो शूटिंग के लिए सिंगापुर गई थीं। जिसके बाद वह बहुत उदास हुए और वापस मुंबई लौट आए।

दोनों की कहानी सुपरहिट फिल्म मिस्टर इंडिया के दौरान शुरू हुई थी। ये बात तब कि है जब बोनी कपूर अपने छोटे भाई अनिल कपूर को लेकर फिल्म 'मिस्टर इंडिया' बना रहे थे। उन्होंने फैसला किया कि वो इस फिल्म में श्रीदेवी को कास्ट करेंगे। लेकिन उन्हें उन तक पहुंचने का कोई जरिया नहीं मिल रहा था। इसके लिए बोनी ने श्रीदेवी की मां को कॉन्टैक्ट किया। लेकिन श्रीदेवी की मां ने फिल्म के लिए 10 लाख की डिमांड कर दी। बोनी कपूर ने कहा कहा मैं 11 लाख दूंगा। आखिरकर मैंने उन्हें 'मिस्टर इंडिया' में साइन किया।

ये सब उन्होंने इसलिए किया जिससे वो श्रीदेवी के साथ समय बिता सकें। फिल्म 'मिस्टर इंडिया' के सेट पर बोनी खुद इस बात का ध्यान रखते थे कि श्रीदेवी को किसी तरह की परेशानी ना हो। इतना ही नहीं उन्होंने श्रीदेवी के लिए अलग मेकअप रूम भी अरेंज करवाया। इसके बाद श्रीदेवी बोनी के साथ कंफर्टेबल फील करने लगी थीं।

एक समय ऐसा आया जब श्रीदेवी की मां बीमार हो गईं और उनका लंबा इलाज चला। उस मुश्किल दौर में बोनी ने श्रीदेवी का खूब साथ दिया। हर तरह से उनका सहयोग किया। यहां तक कि उनकी मां का जितना भी कर्ज था वो भी बोनी कपूर ने चुकाया। इससे श्रीदेवी बेहद प्रभावित हुईं।

इसी दौरान श्रीदेवी और मिथुन के भी अफेयर के किस्से थे। मिथुन को शक था कि श्रीदेवी उन्हें धोखा दे रही हैं। मिथुन को भरोसा दिलाने के लिए श्रीदेवी ने बोनी को राखी बांध दी थी। लेकिन मिथुन पहले से शादीशुदा थे और वो अपनी पत्नी को छोड़ने को तैयार नहीं थे। इसलिए श्रीदेवी ने बोनी का हाथ थाम लिया।

बोनी श्रीदेवी को इतना पसंद करने लगे थे कि जब वो फिल्म 'चांदनी' की शूटिंग कर रही थीं तो बोनी उनसे मिलने स्विटजरलैंड गए।

बोनी पहले से शादीशुदा थे और वहां से वापस आने के बाद उन्होंने अपनी पहली पत्नी मोना को श्रीदेवी के बारे में बताया। उन्होंने मोना को बताया कि वो उनसे प्यार करते हैं। यह सच जानने के बाद वह टूट गई थीं। मोना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उम्र में बोनी मुझसे 10 साल बड़े थे। जब मेरी बोनी से शादी हुई तब मैं 19 साल की थी। मैं उन्हीं के साथ बड़ी हुई। हम दोनों की शादी को 13 साल हुए थे, तब मुझे पता चला कि मेरा पति किसी और से प्यार करता है।

मोना ने बताया, इसके बाद हमारे रिश्ते में कुछ नहीं बचा था और हम इस रिश्ते को एक और मौका नहीं दे सकते थे। क्योंकि श्रीदेवी एक बच्ची की मां बन चुकी थीं। दोनों ने 2 जून 1996 को शादी कर ली थी। 25 मार्च 2012 को कैंसर से मोना की मौत हो गई थी।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें