नेशनल

राफेल डील: कैग रिपोर्ट के बाद जेटली का कांग्रेस पर तंज, कहा- 'सत्यमेव जयते'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1917
| फरवरी 13 , 2019 , 16:06 IST

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली बुधवार को राफेल विमान सौदा मामले में कैग की रिपोर्ट के हवाले से विपक्षी पार्टियों पर जमकर बरसे। जेटली ने कहा कि सच्चाई की हमेशा जीत होती है और कैग रिपोर्ट ने इस कथन की फिर से पुष्टि की है। अरुण जेटली ने यह टिप्पणी नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) की फ्रांस के साथ हुए राफेल लड़ाकू विमान सौदे की रिपोर्ट राज्यसभा में रखे जाने के तुरंत बाद की।

इसमें कहा गया है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने सौदे की जो कीमत तय की है वह संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार द्वारा तय कीमत की तुलना में 2.86 फीसदी कम है।

अरुण जेटली ने ट्वीट किया, "सत्यमेव जयते-सच्चाई की हमेशा जीत होती है। राफेल पर कैग की रिपोर्ट ने इस कथन की फिर से पुष्टि की है।" अरुण जेटली अमेरिका से बीते सप्ताह चिकित्सा उपचार के बाद लौटे हैं। जेटली ने कहा, "2016 बनाम 2007-कम कीमत, शीघ्र आपूर्ति, बेहतर रखरखाव।"

कैग रिपोर्ट राजग सरकार द्वारा किए गए 36 राफेल लड़ाकू विमानों के सौदे के वास्तविक मूल्य का खुलासा नहीं करती है। रक्षा मंत्रालय के आग्रह पर इस रिपोर्ट में कीमत को संशोधित कर दिया गया है। रक्षा मंत्रालय ने इसके पीछे इंडो-फ्रेंच समझौते 2008 व अंतर-सरकारी समझौते का हवाला दिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता ने कहा, " ऐसा नहीं हो सकता कि सर्वोच्च न्यायालय गलत हो, सीएजी भी गलत हो, सिर्फ राजवंश ही सही हो।"

आगामी लोकसभा चुनावों से पहले एक साथ आने की कोशिश कर रही विपक्षी पार्टियों पर हमला करते हुए जेटली ने कहा, "लोकतंत्र उन्हें कैसे दंडित करता है, जो लगातार देश से झूठ बोलते रहे हों? सीएजी रिपोर्ट से 'महाझूठबंधन' के झूठों की पोल खुल गई है।"

'दोहराया जा रहा 1989' 

जेटली ने दशकों पुराने सेंट कीट्स के मामले का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस दोबारा वैसा ही करना चाहती है। उन्होंने कहा, '1989 में राजीव गांधी की सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त थी। इसको छिपाने के लिए उन्होंने वी पी सिंह के खिलाफ सेंट कीट्स का मामला उछाला। अब जब मोदी सरकार की इमेज साफ है तो वह फिर ऐसी ही कोशिश कर रहे हैं।' 


कमेंट करें