राजनीति

सजा के ऐलान के बाद बोले लालू, बीजेपी की राह पर चलने से अच्छा मौत !

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
397
| जनवरी 6 , 2018 , 19:48 IST

चर्चित चारा घोटाले के एक मामले में रांची की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद को शनिवार को साढ़े तीन साल कारावास की सजा सुनाई है। लालू ने अदालत द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राह में चलने के बजाए मरना पसंद करूंगा।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, "भाजपा की राह में चलने के बजाए मैं सामाजिक न्याय, सद्भाव और समानता के लिए खुशी से मरना पसंद करूंगा।" जानकारी के लिए बता दें सजा का ऐलान होने के बाद लालू प्रसाद यादव के ट्विटर हैंडल से यह ट्वीट किया गया है। 

उल्लेखनीय है कि लालू जेल जाने के बाद अपने समर्थकों को ट्विटर के जरिए संदेश देते रहे हैं। जेल जाने के बाद लालू ने ट्वीट किया था, "प्रिय साथियों, कारागार प्रवास के दौरान मेरे ट्विटर हैंडल का संचालन मेरा कार्यालय और परिवार के सदस्य करेंगे। समय-समय पर मुलाकातियों के मार्फत कार्यालय को संदेश पहुंचेगा, जो आपके पास ट्विटर या अन्य विधा से पहुंच जाएगा। संगठित रहिए, सचेत रहिए।"

गौरतलब है कि 23 दिसंबर को जब अदालत ने लालू को दोषी करार दिया था, उस दिन भी लालू ने एक साथ कई ट्वीट कर भाजपा पर निशाना साधा था। इतना ही नहीं लालू प्रसाद यादव ने एक लेटर भी जारी किया, उन्होंने इस लेटर में लिखा कि, मेरे प्रिय बिहारवासियों यह पत्र मैं आप सब के लिए लिख रहा हूँ और याद कर रहा हूँ, अन्याय और गैर बराबरी के खिलाफ अपने लम्बे सफर को।

लालू ने आगे लिखा कि, हासिल हुई मंजिलों को और सोच रहा हूँ अपने दलित पिछड़े और अत्यंत पिछड़े जानो के बाकी  बचे अधिकारों की लड़ाई को। बता दें उन्होंने इस लेटर में बहुत कुछ लिखा, लालू प्रसाद यादव का यह लेटर 2 पन्नो का है।


कमेंट करें