नेशनल

हज कार्यालय पर भगवा देख भड़के आजम खान, दिया ये बयान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1038
| जनवरी 6 , 2018 , 11:16 IST

हज हाउस की दीवारों को भगवा करने के विरोध में समाजवादी पार्टी ने सूबे की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। पार्टी ने कहा कि यदि इसी तरह चलता रहा तो एक दिन हर चीज भगवा रंग में रंगी नजर आएगी। पार्टी के सीनियर लीडर आजम खान ने कहा, 'किसी दिन हम देखें कि मस्जिदों को भी भगवा रंग में रंग दिया गया है।

हमारे कपड़ों का रंग भी भगवा किया जा सकता है। हमारी पत्नियों और बच्चों को घर से निकालकर उन्हें भगवा पहनाया जा सकता है। यदि धार्मिक मान्यताओं पर प्रहार किया गया तो पिछले शासकों की तरह ही परिणाम भोगना पड़ सकता है।

यही नहीं आजम खान ने कहा कि इस साल पहले की तुलना में हाजियों की संख्या में भी कमी आई है। उन्होंने कहा कि इसके लिए भी सरकार जिम्मेदार है। आजम ने कहा, 'पहले हमें भारत सरकार से हज कोटे को बढ़ाने की मांग करनी पड़ती थी। लेकिन यह पहला मौका है, जब बहुत कम संख्या में लोग हज करने जा रहे हैं। उन्हें लगता है कि वे सुरक्षित नहीं हैं।

इससे पहले शुक्रवार को सुबह लखनऊ स्थित हज हाउस की दीवारें भगवा रंग में पुती नजर आई थीं। भगवा रंग को हिंदुत्व का प्रतीक माना जाता है और कुछ लोग उसे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी आरएसएस से भी जोड़कर देखते हैं।

इस पूरे मामले पर टिप्पणी करते हुए बीजेपी नेता और मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि इस मसले पर किसी तरह का विवाद नहीं खड़ा करना चाहिए क्योंकि ऐसा इमारत की सुंदरता के लिहाज से किया गया है।


कमेंट करें