इंटरनेशनल

रॉकेट हमले के बाद इजरायल का पलटवार, गाजा में 12 जगहों पर किए हवाई हमले

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1784
| अगस्त 9 , 2018 , 12:38 IST

इजरायल ने 12 आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाकर गाजापट्टी में बड़े पैमाने पर हवाई हमले किए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सैन्य प्रवक्ता के हवाले से बताया कि इजरायल ने गाजा में हमास के ठिकानों पर हमले किए, जिसमें एक कारखाना, मैरीटाइम असॉल्ट टनल शाफ्ट शामिल हैं।

अश्केलोन में बारजीलई अस्पताल ने जारी बयान में कहा कि इजरायल के डेरोट शहर में रॉकेट हमले के बाद यह हवाई हमले किए गए। गाजा की ओर से पहले किए गए रॉकेट हमले में छह लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद दक्षिणी इजरायल में रातभर चेतावनी दी गई कि और प्रोजेक्टाइल हमले हो सकते हैं। लोगों के घरों के भीतर ही रहने की हिदायत दी गई।

Attack1

इस हवाई हमले मे हमास का एक सदस्य मारा गया। इसके अलावा 23 वर्षीय एक गर्भवती महिला और उसकी 18 महीने की बच्ची की मौत मध्य गाजा के जफरावाई में हुए हमले में हो गई. वहीं हमले में महिला का पति भी घायल हुआ है. </

इजरायल की सेना ने इस घटना पर अभी खुल कर बात नही की है लेकिन उनका कहना है की उन्होंने इस क्षेत्र में हमास से संबंधित करीब 100 आताकी स्थलों को निशाना बनाया। सेना ने कहा ''गाजा द्वारा इजरायल रप कई रॉकेट दागना के बाद प्रतिक्रिया स्वरूप इजरायल सोना ने हमला किया।''

आधुनिक हथियारों वाली जगहों को बनाया निशाना-: 

सेना ने बताया कि उन्होंने हमास से जुड़े हुए ‘उत्पादन स्थलों’ ‘प्रशिक्षण परिसर’, और आधुनिक हथियार रखने वाले स्थलों को निशाना बनाया। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इस हमले में हमास का एक सदस्य मारा गया और कम से 12 घायल हुए हैं। गाजा की ओर से पहले किए गए रॉकेट हमले में छह लोगों की मौत हो गई थी।

इनपुट: एेजेंसी


कमेंट करें