नेशनल

फतेहपुर सीकरी में स्विस जोड़े के साथ दुर्व्‍यवहार, सुषमा ने मांगी रिपोर्ट, एक गिरफ्तार

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
492
| अक्टूबर 26 , 2017 , 12:43 IST

भारत घूमने आए एक स्विस जोड़े पर यूपी के फतेहपुर सीकरी में कुछ सिरफिरे युवकों ने हमला कर दिया। इस जोड़े की युवकों ने पत्थर और डंडों से मारपीट की। इस हमले में स्विट्जरलैंड से आए क्वांटम क्लार्क और मैरी द्रोज घायल हो गए हैं ।

इस बीच, विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने इस पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए विदेशी पर्यटकों की पिटाई पर सख्‍त नाराजगी जताई है और इस संबंध में उन्‍होंने राज्‍य सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

बताया जा रहा है कि, क्वांटम क्लार्क और उनकी मित्र मैरी द्रोज फतेहपुर सीकरी में स्मारक देखने के बाद कस्बे से होते हुए तेरहा दरवाजे के नजदीक अरावली पहाड़ियों की तरफ थे जब उन दोनों पर हमला हुआ। जिससे क्वांटम के सिर और कान के पास चोट लगी, जबकि मैरी के हाथ में चोट आई है । इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

उधर, क्लॉर्क का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें अब एक कान से कम सुनाई देगा। क्लॉर्क ने बताया कि हमले के बाद वे दोनों खून से लथपथ होकर सड़क पर पड़े हुए थे और वहां आसपास से गुजर रहे लोग उनकी मदद करने की बजाय मोबाइल से वीडियो बना रहे थे।

द्रोज ने बताया कि, जब वह घूम रहे थे उस दौरान उनपर कुछ युवकों ने कॉमेंट किए गए, जिसे हम समझ नहीं सके और बाद में उन्होंने जबरन हमें रोक दिया ताकि वे मेरी के सेल्फी ले सकें।

क्लॉर्क ने बताया कि, विरोध के बाद भी उन लड़कों ने हमारा पीछा करना बंद नहीं किया। पूरे रास्ते वे फोटो लेते रहे और मैरी के करीब जाने की कोशिश करते रहे। वे हमें प्राताडि़त कर रहे थे। इसके बाद उन्होंने हम पर पत्थरों और डंडों से हमला कर दिया। जब मैरी ने मुझे बचाना चाहा तो उसे भी पीट दिया।

बता दें कि, ये स्विस जोड़ा 30 सितंबर का भारत आया था। इन दोनों की शिकायत पर आगरा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें