नेशनल

वाजपेयी की श्रद्धांजलि सभा का विरोध करने वाले AIMIM पार्षद को एक साल की जेल

icon सतीश कुमार वर्मा | 0
2266
| अगस्त 23 , 2018 , 18:01 IST

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। औरंगाबाद में पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए लाए गए प्रस्ताव का विरोध करने वाले AIMIM पार्षद को एक साल के लिए जेल भेज दिया गया है। औरंगाबाद नगर निगम के पार्षद सैयद मतीन राशिद के खिलाफ महाराष्ट्र खतरनाक गतिविधि रोकथाम कानून के तहत कार्रवाई की गई है।

1 n (2)

मामले में आरंगाबाद के कमिश्नर चिरंजीव प्रसाद का कहना है कि रशीद के खिलाफ आगजनी, दंगा भड़काने समेत कई अरोप हैं, जिसके बाद पुलिस के पास उनके खिलाफ एमपीडीए के तहत कार्रवाई के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा था। बीजेपी पार्षदों ने मतीन पर दो समुदायों के खिलाफ वैमनस्य फैलाने का आरोप लगाते हुए शिकायत भी दर्ज कराई थी। हालांकि, इस घटना में मतीन को 21 अगस्त को जमानत मिल गई थी। हर्सुल जेल से बाहर आने के कुछ मिनट बाद ही औरंगाबाद पुलिस आयुक्त के आदेश के साथ जेल पहुंची थी। इसके बाद मतीन को दोबारा से गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया गया।

बता दें कि पिछले सप्ताह अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में लाए गए प्रस्ताव का विरोध करने पर भाजपा पार्षदों ने सदन के अंदर सैयद मतीन राशिद की पिटाई भी की थी। घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था। वीडियो में दिख रहा था कि निगम के सुरक्षा अधिकारी मतीन को बचाकर सदन से बाहर ले जा रहे हैं। उन्हें बाद में पास के एक अस्पताल ले जाया गया। बाद में मतीन समर्थकों ने कुछ बीजेपी पार्षदों की गाड़ी में तोड़फोड़ की थी।


author
सतीश कुमार वर्मा

लेखक न्यूज वर्ल्ड इंडिया में वेब जर्नलिस्ट हैं

कमेंट करें