नेशनल

AIMPLB ने ट्रिपल तलाक पर केंद्र के बिल को किया खारिज, कहा- ये क्रिमिनल एक्ट है

| 0
486
| दिसंबर 24 , 2017 , 16:48 IST

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने ट्रिपल तलाक के खिलाफ केंद्र के प्रस्तावित विधेयक को खारिज कर दिया है। बता दें कि यह विधेयक अगले सप्ताह लोकसभा में पेश किया जाना है। लखनऊ में आज हुई मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की आपात बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सज्जाद नोमानी ने कहा कि इस बिल को बनाने में वाजिब प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा, 'इस बिल को बनाने के दौरान किसी भी संबंधित पक्षकारों से कोई मशविरा नहीं किया गया। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रेसिडेंट, प्रधानमंत्री को इस बात की जानकारी देंगे और उनसे इस बिल को रोके जाने के साथ उसे वापस लेने की विनती करेंगे।'

बैठक में शामिल होने के लिए बोर्ड की वर्किंग कमेटी के सभी 51 सदस्यों के बुलाया गया था। पर्सनल लॉ बोर्ड ने इस बिल को महिला विरोधी बताते हुए तीन साल की सजा देने वाले प्रस्तावित मसौदे को आपराधिक कृत्य करार दिया है।

बोर्ड ने कहा कि यह महिलाओं की आजादी में दखल है। आपको बता दें एक बार में 'तीन तलाक' को सुप्रीम कोर्ट द्वारा अवैध मानने के बाद अब केंद्र की मोदी सरकार इस मसले पर कानून लाने जा रही है।

इस संबंध में मौजूदा संसद सत्र में बिल पेश किया जाएगा। लेकिन इससे पहले ही ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने इस बिल पर चर्चा करते हुए इसे महिला विरोधी बताया है।


author

कमेंट करें