इंटरनेशनल

एक झटके में 20 हजार फीट नीचे आया विमान, बाल-बाल बचे यात्री

| 0
501
| अक्टूबर 16 , 2017 , 17:46 IST

एयर एशिया का विमान आज दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गया। ऑस्ट्रेलिया से इंडोनेशिया जा रहा एयर एशिया का विमान कैबिन प्रेशर घटने के बाद पर्थ पर वापिस लौट आया। विमान में गंभीर स्थिति के बनते ही ऑक्सीजन मास्क नीचे आ गए थे। जिस कारण यात्रियों में घबराहट की स्थिति फैल गई। दूसरी तरफ एयर एशिया का कहना है कि तकनीकी खराबी के कारण ये स्थिति पैदा हो गई। मीडिया के मुताबिक, टेक ऑफ के 25 मिनट बाद विमान 32,000 फुट की ऊंचाई से 10,000 फुट की ऊंचाई पर उतर आया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। जिसमें की सभी यात्री खौफ में लग रहे है।

जिसके बाद अलार्म बज रहा है और एयर एशिया का स्टाफ लोगों को बता रहा है कि आपात स्थिति में लैंडिंग की तैयारी हो रही है और इसके लिए वे तैयार रहें। एयर एशिया ने इस तकनीकी खामी बताई है और माफी भी मांगी। एक यात्री ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया,  ‘स्टाफ के बर्ताव की वजह से यात्री और अधिक घबरा गए थे। हम उन्हें आश्वासन के लिए देख रहे थे जो हमें मिला नहीं, स्टाफ इतना घबराया हुआ था कि हमारी चिंता बढ़ गई थी।’

लिया नाम की एक यात्री ने बताया, "मैंने अपना फोन उठाया और अपने परिवार को एक मैसेज कर दिया। इस उम्मीद में कि शायद यह उन्हें मिल जाए। यह बेहद डरावना था।" उन्होंने आगे बताया, "हम सभी एक दूसरे को गुड बाय कहने लगे थे। यह काफी दुखद था।"


author

कमेंट करें