नेशनल

राफेल विमान और एस-400 मिसाइल से बढ़ेगी वायुसेना की ताकत: बीएस धनोआ

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1856
| सितंबर 12 , 2018 , 11:58 IST

राफेल डील पर जारी घमासान के बीच भारतीय वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने सरकार का समर्थन किया है। धनोआ ने कहा कि केंद्र सरकार आज हमें राफेल लड़ाकू विमान मुहैया करवा रही है। इन विमानों के जरिए हम आज की मुश्किलों का सामना कर पाएंगे।

एयरचीफ मार्शल ने कहा कि कि आज दुनिया में बहुत कम ऐसे देश हैं जो हमारी तरह की दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। हमारे दोनों तरफ परमाणु शक्ति वाले देश हैं। प्रमुख ने कहा कि आज हमारे पास कुल 31 दस्ते हैं, लेकिन 42 दस्तों की जरूरत होती है। अगर 42 दस्तें भी होते हैं तो भी दोनों तरफ की जंग लड़ना आसान नहीं होगा।

धनोआ ने कहा कि आज हमारे पास कई तरह के हथियारों की कमी है। इन मुश्किलों को देखा जाए तो हम अपने पड़ोसियों के आगे मुश्किल से ही खड़े हो पाएंगे।

ये भी पढ़ें: शौरी, सिन्हा का पीएम पर बड़ा आरोप, कहा राफेल घोटाले के लिए मोदी 'दोषी'

आपको बता दें के कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष पिछले कुछ समय से केंद्र की मोदी सरकार को घेरने में लगा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर देश से झूठ बोलने और डील में भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया है।

वहीं कल यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी और प्रशांत भूषण ने भी राफेल डील को लेकर पीएम मोदी पर सीधा हमला बोला। अरुण शौरी ने कहा कि राफेल घोटाले के लिए नरेंद्र मोदी व्यक्तिगत रुप से दोषी हैं।


कमेंट करें