नेशनल

कोच्चि एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, लैंडिंग के बाद टैक्सीवे पर घूमा विमान

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
320
| सितंबर 5 , 2017 , 12:16 IST

एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई। अबु धाबी से कोच्ची आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट का पिछला पहिया मुड़ गया, जिसके कारण फ्लाइट लैंडिंग के दौरान पार्किंग एरिया में टैक्सीवे की तरफ चली गयी और इसका पहिया नाली में चला गया। ये हादसा बीती रात 2.40 बजे हुआ। घटना के बाद फ्लाइट में सवार सभी 102 यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

एयरलाइन के सूत्रों ने बताया है कि बोइंग 737-800 एयरक्राफ्ट का नोज व्हील खराब हो गया था। घटना के बाद फ्लाइट को उड़ान भरने से रोक दिया गया है।

हादसे पर कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रवक्‍ता का कहना है कि फ्लाइट में सवार सभी यात्रियों को सीढ़ी के जरिए सुरक्षित निकाल लिया गया। हादसे में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। घटना के कारणों की जांच शुरू हो गयी है और विमानन नियामक डीजीसीए (विमानन उड्डयन निदेशालय) भी जांच में जुटी है कि आखिर ऐसा कैसे हो गया।

आपको बता दें कि पिछले महीने भी एयर इंडिया के विमान में सुरक्षा व्यव्यस्था में बड़ी खामी सामने आई थी। भोपाल से मुंबई जा रही फ्लाइट का इंजन खराब हो गया था, जिसके कारण इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी। फ्लाइट के उड़ान भरने के महज 40 मिनट बाद ही इंजन में खराबी आ गई थी। इसके बाद फ्लाइट को वापस बुला लिया गया था। इससे पहले 26 जुलाई को एयर फ्लाइट 9आई-867 हैदराबाद से पुणे की ओर उड़ान भरते हुए मधुमक्खियों के झुंड के हमले का शिकार हो गई थी, जिसके कारण उड़ान में देरी हो गई थी, इस उड़ान के दौरान फ्लाइट में 65 यात्री सवार थे।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें