नेशनल

देश के सभी एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी, प्लेन हाइजैक करने की मिली धमकी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1966
| फरवरी 23 , 2019 , 18:02 IST

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भी देश में आतंकवाद का सफाया नहीं हो पाया है। देश का हर नागरिक पाकिस्तान के खिलाफ भड़का हुआ है यहां तक कि कई देश भी भारत के साथ खड़े हैं। अब इस बीच एक बड़ी खबर आ रही है कि शनिवार को देश के सभी एयरपोर्टों को हाई अलर्ट कर दिया गया है।

मीडिया में आ रही खबरों की माने तो शनिवार को मुंबई में एक एयरलाइन के ऑपरेशन सेंटर को फोन कर धमकी दी गई है कि भारतीय कैरियर की एक फ्लाइट को हाइजैक कर लिया जाएगा। खास बात यह है कि फोन करने वाले कहा है कि प्लेन को हाइजैक कर पाकिस्तान ले जाया जाएगा। इसके फैरन बाद देश के सभी एयरपोर्टों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसमें प्लेन में सवार होने से पहले यात्रियों की सघन तलाशी और कार पार्किंग में जाने वाली गाड़ियों की व्यापक जांच भी शामिल है।

एयर इंडिया के एयरपोर्ट ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर पर धमकी भरा फोय आया है। फोन पर कहा गया है कि एक भारतीय एयरलाइंस की फ्लाइट को हाइजैक कर पाकिस्तान ले जाया जाएगा। वैसे, पुलवामा हमले के बाद से ही एयरपोर्टों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसके बावजूद शनिवार को धमकी मिलने के बाद ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) ने सभी एयरपोर्टों और एयरलाइन ऑपरेटरों के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं।

BCAS ने कहा है कि टर्मिनल और ऑपरेशन क्षेत्रों में जाने से पहले कड़ी जांच की जाए, एयरपोर्ट पर गाड़ियों की व्यापक तलाशी ली जाए। इसके साथ ही यात्रियों, स्टाफर, सामान, कैटरिंग आदि की कड़ी जांच की जाए। एयरपोर्ट के प्रवेश द्वार पर अचानक की जाने वाली जांच बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं। एयरपोर्ट परिसर की सुरक्षा बढ़ाने को कहा गया है, जिसमें क्विक रिऐक्शन टीमों (QRT) की तैनाती शामिल है।


कमेंट करें