नेशनल

Air India के सीनियर पायलट ने लंदन उड़ान भरने से पहले पी रखी थी शराब, पकड़े गए

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
1650
| नवंबर 11 , 2018 , 18:04 IST

एअर इंडिया के एक सीनियर पायलट को शराब के नशे में फ्लाइट उड़ाते पकड़ा गया है। एअर इंडिया सीनियर पायलट अरविंद कठपालिया रविवार को जब दिल्ली-लंदन की फ्लाइट के साथ उड़ान भरने वाले थे तो ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट में वो फेल पाए गए। टेस्ट में सीनियर पॉयलट को ''नॉट टू फ्लाई' घोषित कर दिया गया। बता दें कि रविवार को दिल्ली से लंदन की जो फ्लाइट उड़ान भरने वाली थी उसके पायलट यही थे। DGCA के आदेश पर जब पायलट कठपालिया की मेडिकल कराई गई तो उनके खून के अंदर अल्कोहल का लेवल काफी मात्रा में पाया गया।

हैरानी की बात यह है कि एक ही साल में यह दूसरी बार है जब सीनियर पायलट कठपालिया शराब के नशे में ड्यूटी के दौरान पकड़े गए। इंडियन कमर्शियल पॉयलट एसोशिएशन के मुताबिक इसी साल 19 जनवरी को भी पायलट कठपालिया ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट में फेल पाए गए थे।

Ll

सीनियर पायलट के खिलाफ होगी कार्रवाई- DGCA

ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट में दूसरी बार फेल होने के बाद DGCA ने सीनियर पायलट कठपालिया के खिलाफ जांच के आदेश दे दिया है और बताया गया है कि जांच के बाद इन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि हर फ्लाइट की उड़ान से पहले पायलट ने शराब पी रखी है या नहीं इसकी जांच के लिए ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट होता है। बता दें कि इसी महीने लंदन से टोक्यो की फ्लाइट ले जा रहे पायलट को उड़ान से पहले गिरफ्तार कर लिया गया था। आरोपी पायलट के मेडिकल टेस्ट से पता चला था कि उसने कानूनन अल्कोहल लेने की लिमिट से दस गुना ज्यादा अल्कोहल पी रखी थी।

 


कमेंट करें