खेल

2019 वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटे रहाणे! विजय हजारे ट्रॉफी में होंगे मुंबई के कप्तान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2103
| सितंबर 13 , 2018 , 16:49 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को आगामी विजय हजारे ट्राफी के लिए मुंबई टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, बेंगलुरु में 19 सितंबर से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए रहाणे को पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज आदित्य तारे की जगह कप्तानी सौंपी गई है। वहीं, श्रेयस अय्यर को उप कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा पृथ्वी शॉ को भी टीम में मौका दिया गया है। 

रहाणे ने इंग्लैंड खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 257 रन बनाए थे जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे। उन्हें 15 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू होने वाले एशिया कप के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। 

पिछले एक साल से जारी है फ्लॉप शो-:

अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड दौरे पर खेली 10 पारियों में सिर्फ 257 रन ही बनाए। उनके बल्ले से महज 2 अर्धशतक निकले। रहाणे की खराब फॉर्म की वजह से सीरीज में लगातार टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर ढहता नजर आया और उसे 1-4 से बड़ी हार झेलनी पड़ी। ऐसा नहीं है कि रहाणे सिर्फ इंग्लैंड दौरे पर ही फेल रहे।

पिछले एक साल के टेस्ट रिकॉर्ड की बात करें तो भारतीय उपकप्तान का औसत 20 से भी कम है। उन्होंने 18 पारियों में 18.94 के औसत से 341 रन ही बनाए हैं। इतनी खराब बल्लेबाजी के बाद अब रहाणे की टीम में जगह भी खतरे में पड़ सकती है।

मुंबई टीम-: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, जय बिष्ट, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, एकनाथ केरकर, आकाश पारकर, धवल कुलकर्णी, शम्स मुलानी, विजय गोहिल, तुषार देशपांडे, रोस्टन डायस। 


कमेंट करें