राजनीति

होटल व्यवसाय में हाथ आजमाएंगे अखिलेश यादव, पत्नी डिंपल संग LDA में दिया आवेदन

दीपक गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2047
| जुलाई 4 , 2018 , 19:09 IST

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव लखनऊ में एक होटल बनाने की तैयारी में हैं। इस बाबत उन्होंने लखनऊ विकास प्राधिकरण में एक आवेदन पत्र भी जमा किया है। ये होटल लखनऊ के हजरतगंज इलाके में होगा। 

Latter__new__

जो पत्र सामने आया है, उसमें लखनऊ विकास प्राधिकरण से भूखंड संख्या- 1 ए, विक्रमादित्य मार्ग लखनऊ पर प्रस्तावित हिस्बिकस हेरिटेज नामक होटेल के निर्माण संबंधी संशोधित मानचित्र पर अनापत्ति प्रमाणपत्र की मांग की गई है। जानकारी के मुताबिक, अखिलेश और डिंपल ने लगभग 23 हजार वर्गफीट की यह जमीन सन 2005 में खरीदी थी।

456456

विक्रमादित्य मार्ग पर जिन स्थानों पर होटल और पुस्तकालय के लिए आवेदन किया गया है वहीं पर अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव के लिए आवासीय सुविधाएं भी होंगी। हाल ही में विक्रमादित्य मार्ग में अखिलेश और मुलायम के सरकारी आवास सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर खाली करवाए गए थे। जिसके बाद दोनों ही सुशांत गोल्फ सिटी के अलग अलग विला में रह रहे हैं। दोनों निर्माण होने के बाद अखिलेश और मुलायम दोबारा विक्रमादित्य मार्ग पर ही रहेंगे।

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में होटेल व्यवसाय तेजी से बढ़ा है और निवेशकों को इसमें अच्छा-खासा मुनाफा भी हुआ है। इस मामले में अभी अखिलेश यादव या डिंपल यादव की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।


कमेंट करें