राजनीति

अखिलेश यादव ने मायावती को कहा शुक्रिया, पहली बार हुई बुआ-बबुआ की मुलाकात

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
850
| मार्च 14 , 2018 , 20:40 IST

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में शानदार जीत के बाद अखिलेश यादव बसपा सुप्रीमो मायावती से मिलने उनके आवास गए। दोनों नेताओं के बीच करीब 45 मिनट तक मुलाकात हुई। अखिलेश यादव ने कहा की गरीब किसान, मजदूर, नौजवान महिलाएं हर किसी का मैं धन्यवाद देना चाहता हूं। बहुजन समाजवादी पार्टी की नेता मायावती का शुक्रिया, देश की महत्वपूर्ण लड़ाई में उनकी पार्टी का सहयोग मिला।

उन्होंने कांग्रेस पार्टी, निषाद पार्टी, कम्यूनिस्ट दल सभी का धन्यवाद किया। अखिलेश ने कहा कि इन तमाम दलों ने समय-समय पर मिलकर हमें समर्थन दिया है और जो परिणाम आया है वह इन सभी की मेहनत का नतीजा है।

उन्होंने कहा कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा क्षेत्र के लाखों लोगों ने हमें वोट दिया है। यूपी के लोकसभा के चुनाव से राजनीतिक संदेश हमेशा निकलते है। दोनों महत्वपूर्ण क्षेत्र की जनता में इतनी नाराजगी है, सोचिए आने वाले लोकसभा चुनाव में क्या हाल होगा। जीएसटी और नोटबंदी ने कारोबार और रोजगार छीन लिए। राज्य में संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रहीं हैं भय का वातावरण है। मैं हिंदू हूं और मैं ईद नहीं मनाता हूं एनकाउंटर कर दो  किसी भी हद तक जाना पड़े तो जाओ हमने कभी अपने आप को बैकवर्ड नहीं समझा है। 

हमें और बीएसपी के गठबंधन को सांप छछुंदर का गठबंधन कहा गया, चोर चोर का गठबंधन कहा गया। समाजवादी पार्टी को औरंगजेब की पार्टी कहा गया। यूपी के मजदूर किसान दलित ने हमारी जो मदद की है उसका यह परिणाम है। 

समाजवादी पार्टी के नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल ने भारतीय जनता पार्टी के कौशलेंद्र सिंह पटेल को 59,460 मतों के अंतर से हराकर फूलपुर लोकसभा उपचुनाव जीत लिया। सपा ने मतगणना के प्रथम दौर से ही भाजपा पर बढ़त बनाए रखी। सपा उम्मीदवार नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल को 3,42,922 मत मिले, जबकि भाजपा के कौशलेंद्र सिंह पटेल को 2,83,462 मत प्राप्त हुए।


कमेंट करें