राजनीति

मंदिर की सियासत में कूदे अखिलेश, कहा- यूपी में भगवान विष्णु का भव्य मंदिर बनाएंगे

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2343
| अगस्त 23 , 2018 , 18:02 IST

2019 के लोकसभा चुनावों से पहले मंदिर की सियासत शुरु हो गई है। इस बार मंदिर निर्माण का दावा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया है। अखिलेश ने बीजेपी के राम मंदिर के जवाब में इटावा में भगवान विष्णु के नाम से सिटी बनवाने की घोषणा की है। अखिलेश ने कहा है कि चुनाव जीतने पर इटावा में कंबोडिया के अंकोरवाट की तरह विष्णु भगवान का भव्य मंदिर व उसके आसपास आवासीय बस्तियां भी होंगी।

1

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हम इटावा में लॉयन सफारी के नजदीक करीब 2000 एकड़ जमीन पर भगवान विष्णु के नाम पर शहर बसाएंगे। चंबल घाटी में काफी जमीन है। भगवान राम और भगवान कृष्ण विष्णु के ही अवतार हैं। विशेषज्ञों की एक टीम कंबोडिया इसके अध्ययन के लिए भेजी जाएगी।

अखिलेश ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा है कि बीजेपी षड्यंत्र में यकीन करती है और समाजवादी पार्टी विकास में। वे लोगों को बरगला कर उनके वोट हासिल करना चाहते हैं, जबकि हमें अपने विकास कार्यों पर भरोसा है। अखिलेश यादव ने अगले माह कन्नौज से 'हक और सम्मान साइकिल यात्रा शुरू करने की घोषणा भी की है। यात्रा के लिए बड़े पैमाने पर तैयारी की जा रही है। हालांकि अभी इसकी तारीख घोषित नहीं की गई है।

कंबोडिया में अंकोरवाट मंदिरों की एक श्रृंखला है। करीब 162.6 हेक्टेयर में फैले इस मंदिर की प्राचीन शिल्पकारी को देखने दुनिया भर से पर्यटक पहुंचते हैं। इन मंदिर में पूजा नहीं होती है। यह मंदिर 12वीं शताब्दी में बना था।


कमेंट करें