राजनीति

अखिलेश का अमित शाह पर पलटवार, कहा- 'क' का मतलब 'कांग्रेस' नहीं 'कबूतर' होता है

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1498
| फरवरी 24 , 2017 , 12:58 IST

यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के प्रचार के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अयोध्या में एक रैली को संबोधित किया। सीएम अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते कहा कि पीएम ने सर्जिकल स्ट्राइक की, नोटबंदी की। प्रधानमंत्री बताएं कि आतंकवाद की कितनी घटनाएं कम हो गई और कितना कालाधन देश के खजाने में इकठ्ठा हो गया।

सीएम अखिलेश ने नोटबंदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदीजी ने पूरे देश को लाइन में खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि धन कभी काला नहीं होता बल्क‌ि हमारा लेन-देन काला या सफेद होता है। अपनी रैली में अखिलेश ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के कसाब वाले बयान का जबाव दिया। उन्होंने कहा कि,

हमने स्कूलों में पढ़ा है कि 'क' का मतलब 'कांग्रेस' नहीं कबूतर होता है। अखिलेशे ने कहा कि हम कबूतर उड़ाने की बात नहीं कर रहे हैं, हम शांति के प्रतीक वाले कबूतर की बात करते हैं।

Ak1

सीएम अखिलेश ने गधे के विज्ञापन वाले बयान पर कहा कि हमने तो व‌िज्ञापन की बात कही थी क‌िसी का मजाक नहीं उड़ाया था। प्रधानमंत्री उस पर भी इमोशनल हो गए। उन्होंने तो हमारे एक्सप्रेस-वे और मेट्रो का भी मजाक उड़ाया, हमने तो बुरा नहीं माना।

अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि हमारा काम नहीं एक्सप्रेस-वे के गड्ढे बोलते हैं तो मैं उनसे कहना चाहूंगा क‌ि एक बार एक्सप्रेस-वे पर चलकर देखें, आप खुद साइकिल का बटन दबा देंगे।

अखिलेश ने पीएम मोदी पर निशाना साधते कहा कि हम श्मशान और कब्रिस्तान की नहीं बल्क‌ि स्मार्टफोन और लैपटॉप की बात करते हैं।

Sp 1


कमेंट करें