मनोरंजन

Kesari first look : सच्ची घटना पर आधारित फिल्म लेकर आ रहे अक्षय कुमार

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2033
| सितंबर 13 , 2018 , 13:32 IST

लंदन ओलंपिक 1948 में भारत की जीत से प्रेरित फिल्म ‘गोल्ड’ की सक्सेज के बाद एक बार फिर बॉलीवुड के खिलाड़ी और ‘देशभक्त’ हीरो अक्षय कुमार सच्ची घटना पर आधारित फिल्म ‘केसरी’ लेकर आ रहे हैं। फिल्म ‘केसरी’ का पहला पोस्टर जारी हो गया है। इस पोस्टर में सिर पर केसरी रंग का पग पहने अक्षय कुमार अपनी पूरी टीम के साथ नजर आ रहे हैं।

अक्षय ने अपने ट्विटर अकाउंट पर फिल्म का पोस्टर जारी करते हुए लिखा है कि 'सारागढ़ी डे के दिन, केसरी का फर्स्ट लुक साझा कर रहे हैं। सारागढ़ी के वीरों को हमारी विनम्र श्रद्धांजलि। "आज मेरी मेरी पगड़ी भी केसरी... जो बहेगा मेरा वो लहू भी केसरी... और मेरा जवाब भी केसरी।"

गौरतलब है कि अक्षय की यह फिल्म 1897 की सारागढ़ी की लड़ाई पर आधारित है। ये फिल्म बैटल ऑफ सारागढ़ी की कहानी है। इस युद्द को ब्रिटिश इंडिया ने अफगान के पश्तून ओराक्जाई के आदिवासी जनजाती से लड़ा था। ये युद्द आज ही के दिन यानि कि 12 सितंबर को सन 1897 में लड़ा गया था। ये युद्ध इतिहास के सबसे महान अंत वाले लड़े गए युद्धों की लिस्ट में आता है। इस युद्द में 10,000 अफगानों का मुकाबला महज 21 सिखों ने लड़ा था। इस फिल्म में अक्षय कुमार एक सिख के किरदार में नजर आने वाले हैं जो इस युद्द में शामिल होने वाला महान योद्धा था।

इस फिल्म को अक्षय कुमार और करण जौहर मिलकर प्रड्यूस कर रहे हैं। वहीं इसे डायरेक्टर अनुराग सिंह हैं। यह फिल्म 21 मार्च, 2019 को रिलीज होगी।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें