मनोरंजन

'गोल्ड' का नया ट्रेलर रिलीज, आजाद भारत में पहली बार हॉकी में मेडल जीतने की है कहानी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2176
| अगस्त 1 , 2018 , 17:36 IST

अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड का एक और ट्रेलर रिलीज हुआ है। ट्रेलर को अक्षय ने खुद अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया है। 15 अगस्त को रिलीज होने वाली ये फिल्म रियल कहानी पर आधारित है। गोल्ड उस वक्त की कहानी है जब आजाद भारत ने पहली बार हॉकी में गोल्ड जीता था। इस फिल्म में भारत के लिए पहला गोल्ड का सपना देखने वाले हॉकी खिलाड़ी की यात्रा को दर्शाया गया है।

ट्रेलर के एक सीन में अक्षय कहते हैं- ‘भारत के इतिहास में लिखा है कि अगर हमारे बीच एकता नहीं रही तो बाहर वाला आकर जीत कर जाएगा, चियर्स।’ वहीं एक अन्य सीन में अक्षय कहते हैं- ‘स्टेट को देखो, सिटी को देखो, मोहल्ला को देखो, ईगो को देखो अपने-अपने अंहकार को देखो, मैं इंडिया को देखूंगा।’ ‘गोल्ड’ को रीना कागती ने डायरेक्ट और रितेश सिधवानी-फरहान अख्तर ने प्रोड्यूस किया है।

तपन दास बंगाल के रहने वाले थे। उन्होंने ही ओलंपिक में पहली बार भारतीय हॉकी टीम के लिए गोल्ड जीतने का सपना देखा था। ये सपना जो 1936 में देखा गया था, जो भारत आजाद होने के बाद 1948 में पूरा हुआ।

Gold1-1533024230

इस फिल्म का इंतजार हर किसी को है। अक्षय कुमार की इस साल की ये तीसरी फिल्म है।  गौरतलब है कि पिछले दो सालों से अक्षय स्वतंत्रता दिवस पर फिल्म लेकर आते हैं और फिल्म सुपरहिट जाती है। रूस्तम और टॉयलेट एक प्रेम कथा, दोनों ही फिल्मों को दर्शकों ने खूब पसंद किया था और दोनों फिल्में 100 करोड़ क्लब में शामिल हुई थी। लिहाजा, गोल्ड से भी ऐसी ही उम्मीदें जताई जा रही हैं।

ये भी पढ़ें: आ गया 'गोल्ड' का ट्रेलर, अक्षय बताएंगे भारतीय हॉकी के गर्व की कहानी

रीमा कागती के निर्देशन में बनी इस फिल्म से टीवी एक्ट्रेस मौनी रॉय बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं। फिल्म में अक्षय एक हॉकी प्लेयर तपन दास की भूमिका में हैं। और वह ओलंपिक्स में आज़ाद भारत को गोल्ड दिलाना चाहते हैं।

यहां देखिए ट्रेलर

 


कमेंट करें