मनोरंजन

अक्षय-विद्या स्टारर फिल्म 'मिशन मंगल' पर लगा स्क्रिप्ट चोरी का आरोप

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1570
| नवंबर 23 , 2018 , 16:50 IST

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार इन दिनों अपनी आने वाली कई फिल्मों में बिजी हैं जिसमे से एक है मिशन मंगल। इस फिल्म में अभिनेता के साथ विद्या बलन नजर आएंगी। लेकिन अब यह फिल्म विवादों से घिरती नजर आ रही हैं। फिल्ममेकर राधा भरद्वाज ने फिल्म पर कथित तौर पर स्क्रिप्ट चुराने के आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया है। साथ ही कोर्ट से यह भी अपील की है कि मिशन मंगल की न सिर्फ शूट, बल्की उसकी रिलीज पर भी स्टे लगाया जाए।

राधा का आरोप है कि मिशन मंगल मूल रूप से उनकी स्क्रिप्ट थी नीरजा के प्रोड्यूसर रहे अतुल कस्बेकर को भी दो साल पहले कहानी सुनाई थी। पर राधा के दावों के मुताबिक अतुल कस्बेकर ने नॉन डिस्कलोजर एग्रीमेंट का उल्लंघन करते हुए कहानी विद्या बालन को सुना दी। फिर बोर्ड पर अक्षय कुमार और बाकी लोग आ गए। साथ ही आनन-फानन में अपनी फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर ली ताकी राधा की शूट हो चुकी फिल्म स्पेस एमओएमएस यानी स्पेस मिशन ऑन मार्स को नुकसान पहुंचाया जा सके। वह इस तरह कि इस फिल्म में कथित तौर पर बड़े स्टार्स नहीं हैं, जबकि अक्षय कुमार वाली फिल्म में नामी नाम हैं। साथ ही बड़े प्रोड्यूसर्स इसमें इंवॉल्व हैं।

राधा की माना तो यह कहानी उन्होंने दो साल पहले लिखी थी और यूएस कॉपीराइट ऑफिस में रजिस्टर करवाया था। इसरो ने भी राधा की कहानी को सपोर्ट किया था। रिसर्च के लिए अपने इंजीनियर्स से इंटरव्यू भी करवाया था।

राधा भारद्वाज ने 2016 में अतुल कस्बेकर संग करार किया ता। अतुल की कंपनी ने उनके साथ नॉन डिसक्लोजर एग्रीमेंट साइन किया। उसके तहत वे फिल्म की कहानी किसी से साझा नहीं कर सकते थे।


कमेंट करें