नेशनल

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी चुनाव: समाजवादी छात्रसभा ने मारी बाजी, ABVP को एक सीट

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
341
| अक्टूबर 15 , 2017 , 10:36 IST

इलाहाबादः इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। छात्रसंघ चुनाव में समाजवादी छात्रसभा के अवनीश कुमार यादव ने अध्यक्ष पर जीत हास‍िल की। वहीं उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद पर भी समाजवादी छात्रसभा का दबदबा रहा है। एबीवीपी को स‍िर्फ महामंत्री पद पर ही जीत मिली है।

उपाध्यक्ष पद पर चंदशेखर चौधरी, संयुक्त सचिव पद पर भरत सिंह, सांस्कृतिक सचिव पद पर अवधेश कुमार पटेल ने जीत दर्ज की है। वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के निर्भय कुमार द्विवेदी ने महामंत्री पद पर जीत दर्ज की है। जीत दर्ज करने वाले प्रत्याशियों को रविवार (15 अक्टूबर) को शपथ दिलाई जाएगी।

 

इस मौके पर अध्यक्ष पर जीत दर्ज करने वाले अवनीश यादव ने कहा कि छात्र हितों के लिए काम करना है। हमने जो वादे किए थे उसे पूरा करने की कोशिश करुंगा। विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने हमारे ऊपर विश्वास किया है हम उस पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे।

आपको बता दें कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव में करीब 20 हजार मतदाता छात्रों ने मताधिकार का प्रयोग किया था। चुनाव मैदान में 64 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना था।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें