नेशनल

आरोपों से घिरे अल्पेश का सद्भावना अनशन, यूपी-बिहार के सीएम को किया आमंत्रित

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1654
| अक्टूबर 11 , 2018 , 15:00 IST

कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर गुरुवार को एक दिन के सद्भावना अनशन पर बैठे और इस अनशन के लिए उन्होंने उत्तर प्रदेश और बिहार दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के आमंत्रित किया है। आपको बता दें कि बिहार के एक युवक द्वारा साबरकांठा में बच्ची से रेप की घटना के बाद यूपी और बिहार के लोगों के खिलाफ हिंसा भड़काने के आरोपों के बाद अल्पेष घिर गए हैं। 

दरअसल 28 सितंबर को साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर कस्बे के पास 14 माह की बच्ची से कथित तौर पर रेप हुआ था। इस मामले में पुलिस ने बिहार के रहने वाले रविंद्र साहू नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया। जिस बच्ची का बलात्कार हुआ है, वो ठाकोर समुदाय की है। यही वजह है कि घटना को लेकर ठाकोर समुदाय में भारी नाराजगी है। लेकिन कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर ने साफ किया कि लोगों पर हो रहे हमले किसी साजिश का नतीजा हैं।

रेप की घटना से हुए विरोध के बाद गुजरात से बड़े पैमाने पर उत्तर भारतीयों के पलायन करने पर हिंसा भड़काने का आरोप कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर और उनकी ठाकोर सेना पर लगा है। हालांकि बच्ची से बलात्कार की घटना के बाद बिहार और यूपी के लोगों पर हमले को लेकर कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर ने सफाई दी कि इसमें ठाकोर सेना के किसी भी सदस्य का हाथ नहीं है।

इस घटना के बाद अल्पेश ठाकोर ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और बिहार के सीएम नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखी। गुजराज से जाने वाले ज्यादातर प्रवासी इन्हीं दोनों राज्यों से हैं। कांग्रेस विधायक ने कहा कि वो केवल बलात्कार पीड़िता के लिए इंसाफ मांग रहे थे लेकिन कुछ लोगों ने इसे राजनीतक रंग दे दिया। उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग अफवाहों पर आंख बंद कर विश्वास कर रहे हैं और गुजरात से जा रहे हैं, तथा हमले सुनियोजित साजिश हैं।

कई लोगों का मानना है कि यह विवाद उनके राजनीतिक वजूद के लिए बड़ा संकट बन सकता है। कांग्रेस अल्पेश को बिहार और यूपी में पिछड़े नेता के तौर पर प्रॉजेक्ट करना चाहती थी, लेकिन वह जिन प्रवासियों के खिलाफ हिंसा भड़काने के आरोपों में घिरे हैं, वह इन्ही राज्यों से हैं। सूत्रों के मुताबिक जब गुजरात के नेता शक्ति सिंह गोहिल को अप्रैल में बिहार का कांग्रेस प्रभारी बनाया गया था। तब उन्होंने युवा अल्पेश ठाकोर को बिहार में अपने सहायक के तौर पर चुना था।


कमेंट करें