इंटरनेशनल

Amazon के CEO जेफ बेजॉस अपनी पत्नी मैकेंजी को देंगे तलाक

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1390
| जनवरी 10 , 2019 , 10:27 IST

दुनिया के सबसे अमीर शख्स और Amazon के मालिक जेफ बेजॉस और उनकी पत्नी मैकेंजी ने 25 वर्षों के साथ के बाद अलग होने का फैसला किया है। जेफ बेजोस अब अपनी पत्नी को तलाक देंगे। जेफ बेजोस ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी। उन्होने ट्वीट पर बताया कि वह अपनी पत्नी मैकेंजी बेजोस के साथ 25 साल के रिश्ते को खत्म करेंगे। बता दें, जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं और उनकी संपत्ति करीब 137 अरब डॉलर है। मैकेंजी बेजोस अमेजन की पहली कर्मचारी थीं।

ट्विटर पर बेजोस दंपत्ति ने लिखा है, 'जैसा कि हमारा परिवार और नजदीकी मित्र जानते हैं, प्‍यार भरे एक लंबे समय और तलाक की प्रक्रिया के बाद  हमने सहमति से तलाक लेने का फैसला लिया है और हम आगे भी दोस्‍तों की तरह जीवन व्‍यतीत करेंगे। हमने एक जीवन साथी के रूप में अच्छा समय व्यतीत किया और हम बतौर माता-पिता, दोस्त और बिजनेस पार्टनर के रूप में सुनहरा भविष्य दे रहे हैं।

बता दें 90 के दशक में जेफ और मैकेंजी की पहली मुलाकात निवेश प्रबंधक कंपनी DE Shaw में हुई थी। जेफ यहां वाइस प्रेजिडेंट थे और मैकेंजी रिसर्च असोसिएट थीं। जेफ ने ही मैकेंजी का पहला इंटरव्यू लिया था। जेफ ने एक बार कहा था कि वह भाग्यशाली हैं कि अपनी पत्नी को देखने से पहले उनका रेज़्यूमे देखा था। जेफ ने अमेजन की स्‍थापना 1994 में की थी।


कमेंट करें