अभी-अभी

किम जोंग को मिला तगड़ा जवाब, अमेरिका ने उत्तर कोरिया के ऊपर से उड़ाये बमवर्षक विमान

अमितेष युवराज सिंह | न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
498
| सितंबर 18 , 2017 , 20:14 IST

उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच तनातनी और बढ़ गई है। उत्तर कोरिया की ओर से हाल ही में न्यूक्लियर और मिसाइल परीक्षणों के बाद अमेरिका के चार फाइटर जेट और दो बम वर्षक विमानों ने कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर उड़ान भरकर ताकत दिखाई। उत्तर कोरिया की ओर से 3 सितंबर को किए गए छठे और सबसे ताकतवर न्यूक्यिर टेस्ट और जापान के ऊपर से मिसाइल छोड़ने से बढ़े तनाव के बाद यह पहला मौका था, जब अमेरिकी फाइटर जेट्स ने उड़ान भरी। दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री ने यह जानकारी दी है।

28126647113_b5b9c29743_b_0

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि चार F-35B फाइटर जेट और दो B-1B बमवर्षक विमानों ने प्रायद्वीप के ऊपर उड़ान भरकर अमेरिका और साउथ कोरिया की साझा ताकत का प्रदर्शन किया। उत्तर कोरिया की परमाणु और मिसाइल हमले की धमकियों के मद्देनजर यह शक्ति प्रदर्शन किया गया। साउथ कोरिया की डिफेंस मिनिस्ट्री ने बताया कि अमेरिकी फाइटर जेट्स ने 4 दक्षिण कोरिया F-15K फाइटर जेट्स के साथ उड़ान भरी। हालांकि यह अमेरिका और दक्षिण कोरिया के साझा प्रशिक्षण कार्यक्रम का हिस्सा था। दक्षिण कोरिया ने कहा कि दोनों देश अपनी साझा ताकत को प्रदर्शित करने के लिए इस तरह के अभ्यास करते रहेंगे।

A-b-news__main

इससे पहले 31 अगस्त को अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने आसमान में अपनी ताकत दिखाई थी। अमेरिका लगातार उत्तर कोरिया पर दबाव बढ़ा रहा है। हाल ही में संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी एंबैसडर निक्की हेली ने कहा था कि यदि प्योंगयांग ने हथियारों के परीक्षण पर लगाम नहीं लगाई तो वह 'बर्बाद' हो जाएगा। हाल ही में तानाशाह किम जोंग-उन के शासन वाले उत्तर कोरिया की ओर से हाइड्रोजन बम का परीक्षण किए जाने के बाद से तनाव खासा बढ़ गया है।


कमेंट करें