विज्ञान/टेक्नोलॉजी

अमेरिका: पैंट की जेब में फटा iPhone XS Max, देखिए फिर कैसा हुआ हाल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2966
| दिसंबर 31 , 2018 , 14:53 IST

अक्सर लोगों ने samsung में आग लगने और घमाके होने की खबर सुनी होगी पर इस बार iphone  में भी कुछ ऐसा ही हुआ है। तीन हफ्ते खरीदे गए iPhone XS Max में आग लगने और धमाका होने का मामला सामने आया है। यह पूरी घटना अमेरिका के ओहायो की है।

ओहायो के जॉश हिलार्ड ने दावा किया है कि उन्होंने अपने पैंट के पीछे की जेब में iPhone XS Max रखा था कि अचानक उसने आग पकड़ ली। हिलार्ड ने iDropnews को बताया कि अचानक उन्होंने महसूस किया कि उनकी पिछली जेब में रखा फोन काफी गर्म हो गया है और उसमें से अजीब सी बदबू आ रही है। कुछ ही देर बाद फोन से हरे और पीले रंग का धुआं निकलने लगा।

I phone

हिलार्ड ने यह भी बताया कि, 'मैं जिस कमरे में था वहां एक महिला भी थी जिसकी वजह से मुझे पैंट उतारने के लिए बाथरूम की तरफ दौड़ा। मेरे पैंट उतारने से पहले ही फोन में आग लग चुकी थी। मेरे कंपनी के वाइस प्रेज़िडेंट ने फायर इक्स्टिंगग्विशर से आग बुझाई।' उन्होंने बताया कि फोन में लगी आग बुझने के बाद मैंने देखा कि मेरे पैंट में एक छेद हो गया है। इसके अलावा जेब वाली जगह में मुझे दर्द और जलन हो रही थी।

इस मामले को लेकर उन्होने ऐपल के रिप्रेजेंटेटिव्स से भी संपर्क किया। कंपनी के रिप्रेजेंटेटिव्स ने उन्हें नया iPhone दिया है। हालांकि, वह कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की भी बात कर रहे हैं। फिलहाल ऐपल ने इस मामले में अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। Iiii


कमेंट करें