इंटरनेशनल

ट्रंप का बड़ा बयान, अगर मैं सोशल मीडिया पर नहीं होता तो शायद ही मैं राष्ट्रपति होता

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
448
| अक्टूबर 23 , 2017 , 20:13 IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर के जरिए मीडिया और अपने विरोधियों पर निजी हमले करने को लेकर होने वाली अपनी आलोचना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वह सोशल मीडिया के इस्तेमाल के बिना राष्ट्रपति नहीं बन सकते थे। अमेरिकी चैनल फॉक्स बिजनेस नेटवर्क पर प्रसारित साक्षात्कार में ट्रंप ने कहा कि वह अपने फॉलोअर्स से सीधे बात कर अनुचित मीडिया कवरेज से बच सकते हैं।

ट्रंप ने कहा, "ट्वीट करना टाइपराइटर की तरह है। जब भी मैं लिखता हूं तो यह आप तुरंत इसे अपने शो में दिखा देते हैं। मैं ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि यदि मैं सोशल मीडिया पर नहीं होता तो शायद ही मैं यहां होता।"

फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम के अपने खातों को एक बेहतरीन मंच बताते हुए उन्होंने कहा, "जब भी कोई मेरे बारे में कुछ भी कहता है तो मैं उस पर अपना पक्ष रखता हूं।"कई नेताओं ने ट्रंप से ट्विटर के इस्तेमाल से बचने और इसका कम इस्तेमाल का आग्रह किया है। ट्रंप ने स्वीकार किया कि कुछ दोस्तों ने उन्हें सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं करने का सुझाव दिया।

Donald-trump-reuters_650x400_51452843977

ट्रंप के ट्विटर पर 4.09 करोड़ फॉलोअर हैं। ट्रंप समाचार मीडिया और अपने राजनीतिक विरोधियों पर जवाबी हमले करने के लिए नियमित तौर पर ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें