इंटरनेशनल

उ. कोरिया की अमेरिका को चेतावनी, कहा- परमाणु बम हमले की धमकी को हल्‍के में न लें

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
378
| अक्टूबर 26 , 2017 , 11:31 IST

उत्‍तर कोरिया लगातार अमेरिका को परमाणु हमले की धमकी दे रहा है। इस बार उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री रि यॉन्गने ने चेतावनी देते हुए कहा है कि वॉशिंगटन को प्योंगयांग की तरफ से प्रशांत महासागर में सबसे शक्तिशली न्यूक्लियर टेस्ट की धमकियों को अमेरिका को हल्‍के में नहीं लेना चाहिए।

बता दें कि,उत्‍तर कोरिया ने पिछले दिनों हाइड्रोजन बम से भी हमले की धमकी दी थी।उत्‍तर कोरिया का कहना है कि अमेरिका उनकी धमकी को हल्‍के में लेने की गलती बिल्‍कुल ना करे।

बता दें कि, उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री रि का बयान ट्रंप के रविवार को दिए उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था, 'अगर बात उत्तर कोरिया परमाणु संकट की हो तो यूएस किसी भी स्थिति के लिए तैयार है। रि ने ट्रंप के बयान के जवाब में कहा है कि, हम देखेंगे क्या होता है....हम भी तैयार हैं। इतना, जिसपर आप भरोसा नहीं कर पाएंगे...। आप हमारी तैयारी देखकर हैरान रह जाएंगे।

North korea

उत्तर कोरिया ने सितंबर में अपने सबसे शक्तिशाली हाइड्रोजन बम का परीक्षण किया था, जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्योंगयांग को पूरी तरह बर्बाद करने तक की धमकी दे दी थी। अब उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री ने डोनाल्ड ट्रंप के इसी बयान पर जवाब देते हुए कहा था कि उनका देश प्रशांत महासागर में ताकतवर हाइड्रोजन बम का परीक्षण कर सकता है। उत्तर कोरिया की लगातार धमकियों के कारण पड़ोसी देश हाई अलर्ट पर हैं।

वहीं, अमेरिका राष्ट्रपति ट्रंप ने उत्तर कोरिया को साफ कर दिया है कि अगर अमेरिका की सुरक्षा की बात आई, तो वह पीछे नहीं हटेंगे। लेकिन साथ ही अमेरिका की तरफ से ये भी कहा गया है कि पहला बम उनकी तरफ से नहीं गिराया जाएगा।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें