राजनीति

मंच से गिरे अमित शाह, कहा- इटैलियन चश्मा पहनने वालो को नही दिखता किसानों का दर्द

राजू झा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1760
| नवंबर 24 , 2018 , 19:27 IST

अशोकनगर रोडशो के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मंच से गिर गए। हालांकि गार्ड ने उन्हें तुरंत संभाला और खड़ा करा दिया। शाह ने शनिवार को पहले करैरा (शिवपुरी) और बाद में भिंड की जनसभाओं में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिस राहुल गांधी को ये नहीं पता कि आलू फैक्ट्री में बनता है या जमीन के अन्दर होता है, वो किसानों का दर्द भला क्या समझेंगे। उनकी आंखों में इटैलियन चश्मा चढ़ा हुआ है, वह किसानों के दर्द की बात करते हैं। इसके पहले अमित शाह ने अशोकनगर में रोड शो किया, जहां उनका जोरदार स्वागत हुआ।

शाह ने कहा कि वो पूछते हैं कि मोदी सरकार या शिवराज सरकार ने किसानों के लिए क्या किया। मैं बताता हूं, दिग्गी सरकार थी जिसने 18 फीसदी पर ब्याज पर लोन मिलता था। शिवराज सरकार आई, उसने 18 से 16 से 14 12 और 10 से घटते-घटते अब शून्य ब्याज पर किसानों को लोन दिया जाता है।

शाह बोले, "बताइए दिग्गी राज में किसान को बोनस मिलता था। शिवराज सिंह की सरकार आई, उसने किसानों को एक किलो गेहूं का बोनस और समर्थन मूल्य बढ़ाया। इसके बाद उन्होंने सिलसिलेवार गिनाकर बताया कि जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार थी, वहां कैसे भाजपा की सरकारें बनीं और कांग्रेस गई। महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, असम, कश्मीर और हिमाचल प्रदेश समेत तमाम राज्य शामिल हैं।"

कमलनाथ जी इस आयु में ज्यादा जोर से नहीं बोलना चाहिए

अमित शाह ने कहा, "कमलनाथ जी ने पूछा कि मोदी सरकार ने मध्य प्रदेश को क्या दिया। मेरी कमलनाथ जी को एक सलाह है, आपकी आयु बहुत हो चुकी है, इतनी उम्र में ज्यादा जोर से न बोलिए। झटका लग सकता है। मैं कहता हूं हमसे साढ़े चार साल का हिसाब मांगने वाले आपसे जनता साढ़े चार पीढ़ियों की सत्ता का हिसाब मांगती है।"

मोदी शिवराज के पीछे चट्टान की खड़े रहे

अमित शाह ने कहा कि मध्य प्रदेश में शिवराज जी और केंद्र में मोदी जी की जोड़ी एक मणिकांचन संयोग है। कांग्रेस ने सरकार मप्र के किसानों के लिए 1 लाख 34 हजार करोड़ लोन दिया, इसे बढ़ाकर बढ़ाकर 3 लाख 44 हजार करोड़ रुपए मदद दी। नरेंद्र भाई शिवराज सिंह के पीछे चट्टान की तरह खड़ा है। वह हर तरह की मदद करने को तैयार है।

वो पूछते हैं मोदी सरकार ने क्या किया, मैं 129 योजनाओं की सूची लाया हूं

शाह बोले, "ये पूछते हैं कि मोदी सरकार ने क्या किया है। मैं 129 योजनाओं की सूची लेकर आया हूं। हर वर्ग और समाज की योजनाएं हैं। जिन्हें देश में लागू किया गया। इससे समाज का हर तबके को लाभ मिल रहा है। कांग्रेस पार्टी को मध्य प्रदेश में 55 साल का समय मिला और उन्होंने राज्य को बीमारू बनाकर छोड़ दिया, भाजपा की सरकार ने मध्यप्रदेश को विकसित राज्य की श्रेणी में लाने का काम किया है।"

अशोकनगर में रोड शो में भारी उत्साह

इसके पहले अमित शाह ने अशोकनगर में रोड शो कर रहे हैं। रोड शो के दौरान उनका स्वागत करने के लिए 25 क्विंटल फूलों से स्वागत किया जा रहा है। उनका रोड शो एचडीएफसी चौराहे से शुरू हुआ है और ये तुलसी पार्क में जाकर समाप्त होगा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अमित शाह अशोकनगर पहुंचे हैं। इस दौरान उनका जगह-जगह स्वागत किया जा रहा है।

अमित शाह ने ट्वीट किया, "रोड शो के दौरान साफ देख रहा हूं कि पूरा मध्य प्रदेश भाजपामय हो गया। मध्य प्रदेश के अशोकनगर के रोड शो में जनता का अपार उत्साह आप सभी के साथ साझा कर रहा हूं।"


कमेंट करें