नेशनल

राम मंदिर पर हलचल तेज: मुंबई में आधी रात को भागवत से मिले अमित शाह

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1450
| नवंबर 2 , 2018 , 11:15 IST

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी मंडल की तीन दिनों तक ठाणे के भयंदर में चलने वाली बैठक का शुक्रवार को आखिरी दिन है। संघ ने इस बैठक में राष्ट्रीय, सामाजिक और धार्मिक मुद्दों पर मंथन किया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को रात दो बजे मुंबई के रामभाऊ महालगी प्रबोधनी में संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की।

11संघ प्रमुख और बीजेपी अध्यक्ष के बीच राम मंदिर और लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई है। लोकसभा चुनाव से पहले संघ की तीन दिनों तक चली बैठक काफी अहम मानी जा रही है. दरअसल, संघ ने अपनी बैठक से पहले जिस तरह से राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को उठाया है।

बता दें कि  संघ ने अपनी बैठक से पहले जिस तरह से राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को उठाया है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने बुधवार को अयोध्या में भव्य राम मंदिर के शीर्घ निर्माण के लिए अध्यादेश लाने या कानून बनाने की अपनी मांग को दोहराया था। आरएसएस के संयुक्त महासचिव मनमोहन वैद्य ने कहा था कि राम मंदिर का निर्माण राष्ट्रीय गौरव का विषय है और अभी तक अयोध्या विवाद का हल अदालतों में नहीं निकला है।

ये भी पढ़े: राम मंदिर पर प्राइवेट मेंबर बिल लाएंगे BJP सांसद राकेश सिन्हा,विपक्ष को दिया चैलेंज

सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या विवाद की सुनवाई अगले साल तक टालने के निर्णय के बाद इस मुद्दे पर सियासी घमासान मचा हुआ है। राष्ट्रीय सेवक संघ  और विश्व हिंदू परिषद राम मंदिर के लिए सरकार से अध्यादेश लाने की मांग कर रहे हैं।

करीब एक घंटे से ज्यादा चली बैठक

मोहन भागवत और अमित शाह के बीच बंद दरवाजे में यह बैठक हुई है। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में राम मंदिर और सबरीमाला मंदिर पर चर्चा हुई। भागवत और शाह के बीच यह मुलाकात करीब एक घंटे से ज्यादा चलने की खबर है। संघ प्रमुख ने विजयदशमी से एक दिन पहले अपने संबोधन में अयोध्या में मंदिर निर्माण का फिर से आह्वान किया था। उन्होंने सरकार से यह भी कहा कि जरूरत हो तो इसके लिए कानून लाया जाए।

 


कमेंट करें