नेशनल

इस ट्रांस्जेंडर ने KBC में जीते 25 लाख रुपए, सेक्स वर्कर्स के बच्चों पर करेगी खर्च

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
630
| सितंबर 23 , 2017 , 18:48 IST

केबीसी- 9 में हर शुक्रवार एक विशेष आयोजन होता है। इस कार्यक्रम को नई राह, नई चाह, का नाम दिया गया है। जिसमे कई बड़ी हस्ती शामिल होती है। इस कार्यक्रम में 22 सितम्बर को एक ऐसी हस्ती ने हिस्सा लिया जिसका लक्ष्य केबीसी से की गई कमाई से समाज सेवा करना है। केबीसी- 9 की मुहीम 'नई चाह, नई राह' में इस सप्ताह किन्नर गौरी सुरेश सावंत नजर आईं। आपको बता दें कि गौरी सुरेश सावंत किन्नरों को 3 थर्ड जेंडर का दर्जा दिलाने के लिए वर्ष 2014 में सुप्रीम कोर्ट तक गई थी।

केबीसी से जीती हुई राशि से वो सेक्स वर्कर्स के लिए घर बनाना चाहती हैं। गौरी कई ऐसी सामाजिक संस्थाओं को चलाती है जो जरुरत मंद लोगो की मदद करती है। गौरी ने बताया कि किस तरह उनको समाज एक्सेप्ट नहीं करता है। उनके पिता जी उनसे मिलना नहीं चाहते, मैंने कई बार कोशिश की पर उन्होंने मना कर दिया। वर्ष 2014 में मैं सुप्रीम कोर्ट के पास गई जब भारत में सभी को सामान अधिकार है तो हमें क्यों नहीं कोर्ट ने हमारी बात सुनी।

Kbc-1

आपको बता दे की इस एपिसोड में ‘गौरी’ के साथ गायिका उषा भी आयी हुई थी, जो गौरी के लिए एक तोहफे के तौर पर था क्यूंकि गौरी उनकी बाहत बड़ी प्रशंशक है। पहले उनके गाने को बजाया गया फिर उन्हें मंच पर बुलाया गया उसके बाद दोनों भावुक हो गए। इस दौरान उनसे 8 सवाल पूछे गए और सभी का सही जवाब देकर गौरी ने 25 लाख रुपए जीते। गौरी ने शो के दौरान बताया कि वे 'केबीसी' से जीता पैसा उस घर में लगाना चाहती हैं, जो सेक्स वर्कर्स के बच्चों के लिए बनाया जा रहा है। मुंबई के करीब करजत में गौरी अपनी जगह पर ही यह घर बनवा रही हैं।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें