नेशनल

हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का छात्र

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
956
| जनवरी 8 , 2018 , 09:04 IST

भारतीय सेना लगातार आतंक के खात्मे के लिए काम कर रही है। लेकिन आतंकवादी संगठन दिनों दिन अपना पैर पसार रहे हैं। रोजाना आतंकी संगठनों से कुछ नए लोगों के जुड़ने की बात सामने आ जाती है।

पिछले कई दिनों से गायब चल रहे अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के एक पीएचडी छात्र मनान वानी ने कथित रूप से आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन ज्वॉइन कर लिया है।

वानी का एके-47 राइफल के साथ एक फोटो इन दिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। पुलिस सूत्रों ने हमारे सहयोगी अखबार मुंबई मिरर को बताया कि वानी के पिता का नाम बशीर अहमद वानी है और वह जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के ताकिपोरा गांव का रहने वाला है।

बताया जा रहा है कि तीन दिन पहले ही वह एएमयू से लौटा था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, मनान वानी पिछले पांच साल से एएमयू में पढ़ रहा था। वह एम फिल कर रहा था। वह अब पीएचडी कर रहा था। वह यूनिवर्सिटी से घर नहीं आया।

दो दिन पहले राइफल के साथ उसकी फोटो फेसबुक पर वायरल हो गई जिसमें लिखा था कि उसने 5 जनवरी को हिज्बुल ज्वॉइन कर लिया।

पुलिस ने रविवार को उसके पिता की तहरीर पर लापता होने का मामला दर्ज किया था। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, हम पीएचडी छात्र के मामले की जांच कर रहे हैं जिसने पढ़ाई छोड़कर आतंकवाद का रास्ता अपना लिया है।

इसे भी पढ़ें :- फिदाइन हमलावर निकला पुलिस कांस्टेबल का बेटा, सुरक्षा एजेंसियों के उड़े होश

सूत्रों ने बताया कि मनान एक संपन्न परिवार से है। उसके पिता लेक्चरर हैं और भाई जूनियर इंजिनियर है। उसने लोलाब में क्लास 10 तक जवाहर नवोदय विद्यालय से पढ़ाई की है। बता दें, एक अन्य युवक आसिफ अहमद वागय की फोटो भी इन दिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। उसने किस आतंकी संगठन को ज्वॉइन किया, इसकी जानकारी अभी नहीं हो पाई है।


कमेंट करें