खेल

कोहली को आउट करार नही देने पर अंपायर से उलझे एंडरसन, लगा जुर्माना

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1900
| सितंबर 9 , 2018 , 18:51 IST

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अंपायर के फैसले पर असहमति जताने पर इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पर जुर्माना लगाया है। आईसीसी ने रविवार को एक विज्ञप्ति में इसकी जानकारी दी। क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने एंडरसन पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाने के अलावा उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया है।

36 साल के एंडरसन को ओवल में भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को आईसीसी की आचार संहिता 2.1.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। सितंबर 2016 के बाद से पहली बार एंडरसन के खाते में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है।

बता दें कि विराट कोहली के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की असफल अपील पर डीआरएस के बाद एंडरसन को अंपायर कुमार धर्मसेना से अपनी कैप छीनते हुए और विराट से स्लेजिंग करते देखा गया।

इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले एंडरसन ने मैच के दूसरे दिन भारत की पारी के 29वें ओवर में कप्तान विराट कोहली के खिलाफ पगबाधा की अपील की, जिसे मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना ने खारिज कर दिया।

इसके बाद रिव्यू लिया गया और वो भी नकार दिया गया। एंडरसन गुस्से में आ गए और उन्होंने धर्मसेना से अपनी टोपी छीनी और उनसे आक्रामक अंदाज में बात की। धर्मसेना ने एंडरसन की इस हरकत की शिकायत मैच रेफरी एंडी प्रोयक्रॉफ्ट से की।

इसे भी पढ़ें-: टीम इंडिया से बाहर होने पर मुरली विजय ने किया बड़ा फैसला, खेलेंगे इंग्लिश काउंटी

हालांकि एंडरसन ने अपनी गलती मान ली और अब उनके खिलाफ औपचारिक कार्रवाई नहीं की जाएगी। एंडरसन ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अब तक एक बार भी कोहली को आउट नहीं किया है और एंडरसन का यह व्यवहार इसी हताशा को दर्शाता है।


कमेंट करें