इंटरनेशनल

थाईलैंड पीएम का वीडियो वायरल..पत्रकारों के सामने खड़ा किया पुतला, कहा- इससे पूछो सवाल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
735
| जनवरी 10 , 2018 , 12:58 IST

भारत में नेताओं को पत्रकारों के सवाल से बचते हुए तो आपने देखा होगा, लेकिन थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान ओचा के साथ भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला। विदेशों के राजनेता भी मीडिया के सवालों से बचने के लिए भाग खड़े हुए।

मतलब सवाल कुछ और जवाब कुछ या फिर ‘नो कमेंट’ कह कर आगे बढ़ जाना, लेकिन थाईलैंड में जो हुआ वो शायद पहले कभी नहीं हुआ होगा।

सोमवार को देश में कुछ समय बाद होने वाले चिल्ड्रेन डे के बारे में थाईलैंड के पीएम मीडिया को संबोधित कर रहे थे। जैसे ही उन्होंने अपना संबोधन खत्म किया, तो वह आगे बढ़ गए।

लेकिन पत्रकारों ने उनसे सवाल पूछने चाहा तो वह वापस आए और अपने गार्ड को कहा कि कटआउट लेकर आओ, जिसके बाद वहां पर कट आउट लाया गया। उन्होंने पत्रकारों के सामने अपना एक कट-आउट खड़ा कर दिया, और कहा कि आप इससे सवाल पूछो।

पीएम ने मीडिया कर्मी से कहा कि आप इनसे सवाल पूछिए। यह पहली बार नहीं है कि उन्होंने इस तरह मीडियाकर्मियों का मज़ाक उड़ाया हो, इससे पहले उन्होंने एक कार्यक्रम में साउंड टेक्निशियन के कान खींच दिए थे।

उसी कार्यक्रम में मज़ाक में पीएम ने कहा था कि जो सरकार के खिलाफ लिखेगा, उसे फांसी चढ़ा दी जाएगी।

प्रयुत चान ओचा प्रधानमंत्री बनने से पहले थाईलैंड के आर्मी चीफ थे। लेकिन साल 2014 में लोकतांत्रिक सरकार को खूनी तख्तापलट के बाद उन्होंने सत्ता पर कब्जा जमा लिया। हालांकि, ओचा ने साल 2017 के नवंबर में चुनाव का वादा किया था।


कमेंट करें