बिज़नेस

अनिल अंबानी ने जताया भरोसा, कहा-कंपनियों का कर्ज घटाकर 6000 करोड़ तक लाएंगे

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
729
| दिसंबर 26 , 2017 , 20:41 IST

रिलायंस कम्युनिकेशंस कंपनी के बढ़ते कर्ज और एसेट्स बिक्री के संदर्भ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई। इस प्रेस कांफ्रेंस में रिलायंस कम्युनिकेशंस के प्रमुख अनिल अंबानी ने कहा कि, उनकी कंपनी जियो के साथ 4G स्पेक्ट्रम शेयरिंग करार करेगी। उन्होंने आगे कहा कि,“हमारे पास कंपनी का कर्ज उतारने की पूरी रणनीति तैयार है। हमने इस कर्ज को 45,000 करोड़ से घटाकर 6,000 करोड़ करने का लक्ष्य तय कर रखा है।”

अनिल अंबानी ने इस बात की जानकारी दी है कि, वो जियो के साथ 4G स्पेक्ट्रम शेयरिंग करेंगे। उन्होंने कहा अंडर सी केबल कारोबार के लिए उनकी कंपनी जियो के साथ समझौता करने में उनको कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि, एसएसटीएल के जरिए उनकी कंपनी को 4जी और 5जी का लाइसेंस मिला है।

अंबानी ने कहा कि, साल 2018 तक कंपनी का कर्ज घटकर 25,000 करोड़ रुपए हो जाएगा। क्योंकि हमारी कंपनी ने अपने कर्ज को 45,000 करोड़ से घटाकर 6,000 करोड़ करने का लक्ष्य बना चुकी है। अंबानी ने आएगी कहा कि, बीते कुछ महीने कंपनी के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण थे। कंपनी को एनसीएलटी से जुड़ी कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Mukesh_Ambani-PTI - Copy

अम्बानी ने आगे कहा कि, बैंको का कर्ज इक्विटी में  नहीं बदला जाएगा, बैंको का पूरा पैसा वापस किया जाएगा। बैंकों को एडीएजी को दिए कर्जे राइट ऑफ नहीं करने होंगे। उन्होंने कहा कि कुछ ही हफ्तों में लेनदारों के मामले सुलझा लिए जाएंगे। अम्बानी ने आगे कहा कि, उनकी कंपनी स्पेक्ट्रम, फाइबर और पॉवर कारोबार की बिक्री के लिए तैयारी कर चुकी है।

कंपनी की ऐसेट सेल रणनीति का खुलासा करते हुए अंबानी ने कहा कि, आरकॉम में हिस्सा बेचने के लिए अब तक  9 ऑफर्स मिल चुके हैं। ऐसेट बिक्री की योजना कर्ज कम करने के लिए बनाई गई है। ऐसेट बिक्री की पिछली प्रक्रिया को हमने 49 दिनों में ही पूरी कर ली थी।

 


कमेंट करें