बिज़नेस

अनिल अम्बानी ने कहा, 'बुरे वक्त में कोई फ़ोन तक नहीं उठाता था'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1701
| जनवरी 4 , 2018 , 21:05 IST

रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी ने कहा है कि, वो न तो अमीर हैं और न ही लोकप्रिय हैं, वो हर इंसान की तरह एक आम इंसान है।जानकारी के लिए बता दें कि एक इंटरव्यू में अनिल अंबानी ने 2जी घोटाले पर भी खुलकर बातचीत की। उन्होंने कहा कि, 2जी घोटाले के दाग से ऊबरकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि, साल 2017 ने उन्हें एक सीख दी है और आने वाले भविष्य में वो नहीं चाहेंगे कि इस तरह की चीजें दोबारा से उनके घटे।अनिल अंबानी ने आगे कहा कि, सभी आरोपियों को बरी कर दिया गया। इनमें आरकॉम की यूनिट रिलायंस टेलीकॉम और उसके तीन एग्जिक्यूटिव्स भी शामिल थे। जो भी हो अंत में सच्चाई जीत की ही हुई।

मेरा मानना है कि, किसी भी शख्स या कंपनी को बिना बात के कभी भी शर्मसार नहीं किया जाना चाहिए और न ही झूठे आरोप लगाकर उनको नुकसान पहुंचना चाहिए। अनिल अम्बानी ने आगे कहा कि, ''2जी घोटाले की पूछताछ में CBI के सामने मुझे व्यक्तिगत रूप से पेश होना पड़ा तो कभी ट्रायल कोर्ट का सामना पड़ा। इतना ही नहीं मेरी पत्नी टीना को भी कोर्ट में आना पड़ा। मेरी ज़िन्दगी में दोबारा इस तरह की चीजों का सामना बबिलकुल नहीं करना चाहूंगा।

Anil-Ambani-Reuters

क्योंकि मुश्किल वक्त में कुछ ही लोग मेरे साथ खड़े रहे। हद तो तब हो गई जब लोग मेरी फोन कॉल्स का जवाब नहीं देते थे।कोई भी मुझसे रिश्ता नहीं रखना चाहता था। इससे आपको पता चलता है आपके साथ कौन है और कौन झूठे बहाने बना रहा है।

इसे भी पढ़ें: जिग्नेश मेवानी और उमर खालिद के कारण मुंबई में हुई हिंसा, इनके खिलाफ शिकायत दर्ज

जब उनसे ऐसा पूछा गया की अमीर और मशहूर होने की कीमत चुकानी पड़ी? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, ''न ही मैं अमीर हूं और न ही मशहूर। मैं एक आम इंसान हूं।''अनिल ने आगे कहा कि उनकी नई रिलायंस कम्युनिकेशन कंपनी अब एक मजबूत कंपनी होगी।

1471981837-1726

'नया' रिलायंस कम्यूनिकेशंस देश के सबसे बड़े बिजनेस-टू-बिजनेस कंपनी के रूप में उभर कर सामने आएगी। जो 'वैश्विक और उद्यम व्यवसाय पर केंद्रित' होगी। उन्होंने आगे कहा कि, "कंपनी के पास आनेवाले कुछ महीनों में ही एक मजबूत साझीदार भी होगा।"


कमेंट करें