बिज़नेस

अगले महीने अनिल अंबानी बंद करेंगे वायरलेस बिजनेस, DTH सर्विस पर भी लगेगा ताला

अमितेष युवराज सिंह | न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1412
| अक्टूबर 25 , 2017 , 14:45 IST

अनिल अंबानी के नेतृत्व वाला रिलायंस कम्यूनिकेशंस यानि आरकॉम अपने वायरलेस बिजनेस को जल्द बंद कर सकता है। इसी को देखते हुए कंपनी ने अपने कर्मचारियों के बता दिया है कि 30 नवंबर उनका लास्ट वर्किंग डे होगा। कंपनी के इस फैसले के बाद रिलायंस की डीटीएच सेवा नवंबर में पूरी तरह से बंद हो जाएगी।

रिलायंस टेलीकॉम के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर गुरदीप सिंह ने कहा कि हम ऐसी स्थिति में फंसे हुए हैं जहां हमें एक दिन में वायरलेस बिजनेस पर कोई फैसला लेना है और हमने फैसला लिया है कि अब से 30 दिन के भीतर वायरलेस बिजनेस पर पर्दा डाल दिया जाएगा। इसके परिणामस्‍वरूप हम बिजनेस को स्थिर रखने और उसमें जान फूंकने की कोशिश करेंगे लेकिन यह हम 30 दिन से अधिक नहीं कर पाएंगे।

Rcom_jpg_1150197f

रिलायंस कम्‍यूनिकेशंस (आरकॉम) ने इस साल के अंत तक अपना 2जी मोबाइल ऑपरेशन बंद करने का फैसला किया है। एयरसेल के साथ अपना वायरलेस बिजनेस का विलय असफल रहने के बाद कंपनी ने यह नया कदम उठाया है। आरकॉम अपने उपभोक्‍ताओं को 3जी या 4जी डिवाइस पर जाने के लिए कहेगी या अन्‍य ऑपरेटर्स के साथ जुड़ने का विकल्‍प देगी।

इंडस्‍ट्री के सूत्रों ने बताया कि कर्ज के बोझ से दबी आरकॉम अपना 3जी और 4जी ऑपरेशन चालू रखेगी। कंपनी ने अपने कुछ कर्मचारियों को नौकरी छोड़ने का भी नोटिस दिया है। कंपनी ने अन्‍य कारकों के साथ ही रिलायंस जियो के फ्री वॉइस और सस्‍ती डाटा सेवाओं को इसके लिए जिम्‍मेदार ठहराया है।


कमेंट करें