राजनीति

ताजमहल पर नहीं थम रहा घमासान, अब हरियाणा के मंत्री ने कहा इसे 'अपशकुन'

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1471
| अक्टूबर 20 , 2017 , 16:28 IST

मोहब्बत की निशानी कहे जाने वाले ताजमहल को लेकर राजनीतिक गलियारों में बहस बढ़ती जा रही है। अब इस बहस में हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज भी कूद पड़े हैं। शुक्रवार को अनिल विज ने ट्वीट कर कहा है, ताजमहल एक खूबसूरत कब्रिस्तान है।

विज का कहना है कि ताजमहल के मॉडल को घरों में भी रखना लोग अपशगुन मानते हैं। बिल्डिंग बहुत खूबसूरत है पर उसमें कब्रें ही तो हैं। इससे पहले बीजेपी नेता विनय कटियार ने भी इस बहस को नया मोड़ दिया था। उन्होंने कहा था कि ताजमहल भगवान शिव का मंदिर 'तेजो महल' है, जिसे शाहजहां ने मकबरे में तब्दील कर दिया।

Katiyar

विनय कटियार ने ताज को कहा था- शिवमंदिर

वीएचपी नेता और राज्यसभा सांसद विनय कटियार ने कहा था, 'ताजमहल हिन्दू मंदिर है। जिसको तेजो महल कहा जाता था। इतिहासकार पीएन ओक की एक किताब भी ऐसा ही कहती है। शाहजहां ने इसमें अपनी पत्नी को दफनाने के बाद इसे एक मकबरे में बदल लिया था।

Taj 1

संगीत सोम ने भी दिया था बयान

कटियार से पहले मेरठ की सरधना सीट से भाजपा विधायक संगीत सोम ने कहा था कि कुछ लोगों को बहुत दर्द हुआ जब ताजमहल का नाम देश के ऐतिहासिक स्थलों में से निकाल दिया गया। उन्होंने ताजमहल को भारतीय संस्कृति पर धब्बा बताया था।
सोम ने कहा कि ये कैसा इतिहास, किस काम का इतिहास जिस में अपने पिता को ही कैद कर डाला था। इन लोगों ने हिंदुस्तान में हिन्दुओं का सर्वनाश किया था। संगीत सोम बोले कि अब भाजपा सरकार देश के इतिहास से बाबर, अकबर और औरंगजेब की कलंक कथा को इतिहास से निकालने का काम कर रही है।

 

 


कमेंट करें