खेल

अंकिता रैना ने टेनिस में जीता कांस्य, भारत को मिला 16वां मेडल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2118
| अगस्त 23 , 2018 , 14:44 IST

भारतीय महिला महिला टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना ने 18 वें एशियाई खेलों में महिलाओं की एकल स्पर्धा में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया जिसमें भारत के लिए रैना ने कांस्य पदक जीतने में सफल रहीं। चीन की शुआई जैंग ने गुरुवार को हुए सेमीफाइनल मुकाबले में रैना को 2-0 से हराया।

भारतीय खिलाड़ी ने पहले सेट की दमदार शुरुआत की लेकिन पहले तीन गेमों के बाद उन्होंने अपनी लय खो दी और चीन की खिलाड़ी ने 6-4 से सेट जीत लिया। 2018 एशियाड में टेनिस से यह भारत का पहला पदक है। इसी के साथ एशियाई खेलों में भारत के पदकों की संख्या 16 (4 गोल्ड, 3 सिल्वर और 9 ब्रॉन्ज) हो गई है।

5 वर्षीय रैना ने सेमीफाइनल मुकाबले में शानदार शुरुआत की। पहले सेट में वह अपनी प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी पर लीड ले रही थीं। लेकिन इस बीच वह चोटिल हो गईं और उन्होंने चोट से उबरने के लिए ब्रेक लिया। फीजियो और डॉक्टरी जांच के बाद अंकिता एक बार फिर कोर्ट पर उतरीं, लेकिन वह अपनी लय कायम नहीं रख पाई। पहले सेट में वह 4-6 से हार गईं।

इसे भी पढ़ें-: इंग्लैंड टेस्ट: आखिरी दो टेस्ट में पृथ्वी शॉ और विहारी को मिला मौका, कुलदीप-विजय बाहर

इसके बाद दूसरे सेट में उन्होंने कड़ा संघर्ष जरूर किया। लेकिन अंत में 6-7 से हारकर उन्हें खेल का दूसरा सेट और मैच दोनों गंवाना पड़ा। इस तरह 18वें एशियाई खेलों में उन्हें ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा। इससे पहले बुधवार को उन्होंने हॉन्ग कॉन्ग की इउडिस वॉन्ग चॉन्ग को 6-4, 6-1 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाकर अपना यह मेडल पक्का कर लिया था।


कमेंट करें