नेशनल

SSC पेपर लीक: आंदोलन कर रहे छात्रों से मिलने पहुंचे अन्ना हजारे

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1658
| मार्च 4 , 2018 , 11:14 IST

दिल्ली के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) दफ्तर के बाहर पेपर लीक मामले को लेकर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। एक हफ्ते से जारी उनके इस प्रदर्शन को अन्ना हजारे का साथ भी मिल गया है। रविवार को अन्ना हजारे सीजीओ कॉम्प्लेक्स पहुंचे और विरोध प्रदर्शन में शामिल एसएससी छात्रों से मुलाकात की।

सीबीआई जांच की मांग पर अड़े हैं छात्र

आपको बता दें कि छात्रों की मांग की है कि अनियमितता के आरोप लगने के कारण संयुक्त स्नातक स्तर की परीक्षा की सीबीआई जांच कराई जाए। बिहार से आए अभ्यर्थी रोहित कुमार ने बताया, ''परीक्षा में अनियमितताएं स्पष्ट थीं क्योंकि गणित के प्रश्न-पत्र की उत्तर कुंजी 21 फरवरी को परीक्षा के दौरान ही सोशल मीडिया पर नजर आने लगी। पिछले 7 दिन से सीजीओ कॉम्प्लेक्स के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने एसएससी के अध्यक्ष से मुलाकात की है, लेकिन विरोध प्रदर्शन खत्म करने के लिए कोई समाधान नहीं तलाशा जा सका है।

Letter

बिहार में भी हंगामा

केंद्रीय एसएससी सीजीएल 2 परीक्षा के विरोध में छात्र राजेन्द्र नगर रेलवे ट्रैक पर पहुंचे। इस परीक्षा का विरोध देश भर में हो रहा है। छात्रों की ओर से 17 और 22 फरवरी को हुई परीक्षा में पेपर लीक होने का विरोध कर परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। परीक्षा की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रहे हैं। आज छात्र जन अधिकार परिषद भी इन छात्रों के समर्थन में आ गए हैं। पूरे देश मे 5 मार्च को बड़ा आंदोलन करेंगे।

 


कमेंट करें