राजनीति

राजस्थान: कांग्रेस ने जारी की उम्मीवारों की पहली लिस्ट, टोंक से पायलट, सरदारपुरा से गहलोत को टिकट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1599
| नवंबर 16 , 2018 , 11:31 IST

राजस्थान में कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों को लेकर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पहली सूची में 152 उम्मीदवारों को शामिल किया गया है। इस सूची में कांग्रेस के बड़े नेताओं के नाम है। टोंक विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट चुनाव लड़ रहे हैं जबकि पार्टी महासचिव अशोक गहलोत अपनी परंपरागत सीट जोधपुर के सरदारपुरा से चुनाव लड़ेंगे।

सीपी जोशी नाथद्वारा से, रामेश्वर डूडी नोखा से और गिरिजा व्यास उदयपुर से चुनाव मैदान में उतरेंगी। भंवरी देवी कांड में जेल में बंद महिपाल मदेरणा की बेटी दिव्या मदेरणा को भी जोधपुर के ओसियां से विधानसभा में उतारा गया है।

कांग्रेस के टिकट बंटबारे में वंशवाद भी देखने को मिला है। विधायक नारायण सिंह के बेटे वीरेंद्र, पूर्व विधायक मकबूल के बेटे रफीक, पूर्व मंत्री महिपाल मदरेणा की बेटी दिव्या, पूर्व मंत्री रामसिंह के पोते महेंद्र सहित ऐसे 15 टिकट दिए गए।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि पैराशूट उम्मीदवारों की डोरी काट दूंगा। लेकिन इस सूची में 6 पैराशूट उम्मीदवार भी हैं। एक दिन पहले भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए विधायक हुबीबुर्रहमान को नागौर, सांसद हरीश मीणा को देवली-उनियारा, कन्हैया लाल झंवर को बीकानेर पूर्व से मैदान में उतारा है।


कमेंट करें