नेशनल

कश्मीर में आतंकियों ने 3 दिन में 8 युवकों को किया अगवा, 2 की हत्या

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1524
| नवंबर 18 , 2018 , 15:32 IST

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी अपनी कारयाना हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। रविवार को आतंकियों ने शोपियां से एक और युवक को अगवा कर लिया है। अगवा हुए युवक का नाम सुहैल अहमद बताया जा रहा है। आतंकियों ने युवक का अपहरण शोपियां के मेमांदर इलाके से किया है।

321बता दें कि शनिवार को शोपियां जिले से ही आतंकियों ने तीन नागरिकों को अगवा किया था। इनमें से एक युवक की की हत्या कर दी थी और दो अन्य को छोड़ दिया था।

शुक्रवार को भी अपहरण की हत्या

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने एक युवक का अपहरण कर बाद में उसकी हत्या कर दी। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। उसके बाद हिज्बुल मुजाहिदीन ने इस हत्या की जिम्मेदारी भी लिया। उसने कहा कि मेरे जो दो साथी पकड़े गए थे उसका यह बदला है।

वीडियो भी किया जारी

बता दें कि कश्मीर में शांत और आगे बढ़ने से रोकने के लिए कश्मीर के युवाओॆ को अब ISIS और बगदादी की तरह हिज्बुल मुजाहिदीन भी उतर आई है। कश्मीर के युवाओं में खौफ की मंजर को फिर से हिज्बुल मुजाहिदीन फैलाना चाहता है।

इसे भी पढ़ें: ISIS की राह पर हिज्बुल मुजाहिदीन, कश्मीर में वीडियो बना युवक की गोली मारकर की हत्या

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के सफनगरी इलाके के निवासी नदीम मंजूर को गुरुवार रात को अगवा किया गया था। उन्होंने बताया कि बाद में आतंकवादियों ने मंजूर की हत्या कर दी। अधिकारी ने कहा, ‘‘मंजूर का गोलियों से छलनी शव पुलिस ने निक्लोरा पुलवामा से बरामद किया।’’ पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उमर ने जताया दुखद

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर उब्दुल्ला ने छात्र की हत्या को बेहद तकलीफदेह बताते हुए कहा था कि ऐसी हरकतों को किसी तरह न्यायोचित नहीं ठहराया जा सकता। हमारे समाज में इस तरह के बर्बर कृत्य की कोई जगह नहीं है। अब इस मामले को जस्टिफाई करने के लिए चाहे कितनी भी बातें की जाएं, यह अमानवीय है और यह संघर्ष नहीं है।


कमेंट करें