इंटरनेशनल

जैनब के रेपिस्‍ट व हत्‍यारे इमरान अली को मिली फांसी की सजा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1136
| फरवरी 17 , 2018 , 17:03 IST

पाकिस्तान के कसूर शहर में हुए 7 साल की मासूम लड़की के बलात्कार और हत्या के मामले में दोषी इमरान अली (23) नक्‍शबंदी को आतंक रोधी कोर्ट (एटीसी) ने शनिवार को मौत की सजा सुनायी।

घटना के सामने आने के महज डेढ़ महीने के भीतर लाहौर स्थित कोर्ट ने शनिवार को यह फैसला सुनाया। गौरतलब है कि इस घटना के विरोध पूरे पाकिस्तान में जबरदस्त विरोध-प्रदर्शन हुए थे।

पंजाब प्रॉसीक्‍यूटर जनरल कादिर ने मीडिया को बताया, कोर्ट ने इमरान को अपहरण, रेप, हत्‍या के लिए धारा 7 के तहत सजा सुनाई है। इसके साथ ही नाबालिग के साथ अप्राकृतिक कृत्‍य के एवज में उसे आजीवन कैद के साथ एक मिलियन रुपये का जुर्माना देना होगा।

जियो टीवी के अनुसार, जैनब के पिता मोहम्‍मद आमिन ने बेटी के हत्‍यारे व रेपिस्‍ट की सजा के बाद राहत की सांस ली। जैनब के अंकल और भाई समेत कुल 56 प्रत्‍यक्षदर्शी ने इमरान के खिलाफ गवाही दी थी।

प्रॉसीक्‍यूटर ने कोर्ट को सूचित किया कि फॉरेंसिक रिपोर्ट और पॉलिग्राफ टेस्‍ट ने यह साबित कर दिया कि इमरान ने जैनब की हत्‍या की थी। पुलिस की जांच के अनुसार, अली जैनब को लेकर एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में गया और वहां उसने उसके साथ रेप के बाद उसकी हत्या कर दी। जिसके बाद शव को उसने वहीं फेंक दिया था।


कमेंट करें