नेशनल

अनुपम खेर ने FTII के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा, ये है वजह

शुभा सचान , न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1565
| अक्टूबर 31 , 2018 , 15:10 IST

बॉलीवुड के फेमस अभिनेता अनुपम खेर ने दिल्ली स्थित (FTII) फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफे की वजह व्यस्थ शेड्यूल बताया है। जानकारी के मुताबिक अनुपम ने खुद का एक एक्टिंनग स्कूल लॉन्च करने का फैसला किया है। ऐसे में उनका मानना है कि स्कूल लॉन्च करने के फैसले के साथ ही संस्थान (FTII) के अध्यक्ष के रूप में बने रहना अनैतिक और अनुचित होगा। इसलिए मैंने नैतिक आधार पर अपना इस्तीफा दे दिया है।

70-anupam-kher-heads-to-cape-town-for-an-exciting-project-08-1486554333-5-51_7

बता दें कि एक्टर-डायरेक्टर अनुपम खेर को साल 2017 में लंबे विवाद के बाद फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट (एफटीआईआई) का नया चेयरमैन चुना गया था। इससे पहले गजेंद्र चौहान को लेकर काफी बवाल हुआ था, तब जाकर सरकार ने उनकी जगह अनुपम खेर को चेयरमैन चुना था। गौरतलब है कि गजेंद्र को 2015 में FTII का चेयरमैन बनाया गया था, तब कैंपस में काफी विरोध-प्रदर्शन हुआ था। उस समय भी बीजेपी सरकार ने उन्हें हटाने से मना कर दिया था।

अनुपम खेर अपना ये नया एक्टिंग स्‍कूल 2 फरवरी 2019 को लॉन्च करेंगे। उन्होंने कहा कि स्कूल एक्‍टिंग में तीन महीने का कोर्स करवाएगा। यही नहीं उन्होने कहा कि इस दौरान तैराकी और घुड़सवारी जैसा शिक्षण नहीं दिया जाएगा क्‍योंकि मुझे नहीं लगता कि इसमें एक्‍टिंग सीखने जैसा कुछ है।

मैं सुनिश्चित करता हूं कि हमारे स्‍कूल का प्रयास होगा कि स्कूल अंतरराष्ट्रीय मानक की शिक्षा प्रदान करे। यहां पर आने वाले टीचर्स दुनिया भर के बेहतरीन शिक्षकों में से एक होंगे। जिसमें से भारतीय उद्योग के दिग्गजों को भी शामिल किया जाएगा।

Ftii

हाल ही में अनुपम खेर से अपनी आने वाली फिल्‍म द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर की शूटिंग खत्‍म की है जो दिसंबर में रिलीज होने को तैयार है।


कमेंट करें